डीपीएस रानीपुर के स्टूडेंटस ने पीएम मोदी के कार्यक्रम को सराहा




नवीन चौहान
डीपीएस स्कूल रानीपुर के करीब 900 स्टूडेंटस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को सुना और सराया। स्टूडेंटस ने इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा और अपने मन मस्तिष्क से तनाव दूर कर मन लगाकर परीक्षा देने का संकल्प किया। स्कूल की ओर से बच्चों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई। प्रधानाचार्य अनुपम जग्गा ने सभी स्टूडेंटस का मनोबल बढ़ाया और बेहतर लक्ष्य हासिल करने के लिए​ पूरी ऊर्जा के साथ किताबों से सच्ची दोस्ती करने की बात कहीं।


20 जनवरी 2020 को डीपीएस रानीपुर के विद्यार्थी एवं शिक्षक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में सम्मलित हुए तथा उनके विचार सुने। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को देखने के लिए स्कूल की ओर से व्यापक व्यवस्थाएँ की हुई थी तथा दो अलग अलग आडिटोरियम में लगभग 900 बच्चों ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।


स्कूल के सभी बच्चों ने तालियों बजाकर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया तथा उनकी सभी बातों को ध्यान से सुना। प्रसारण के समापन के बाद विद्यार्थियों ने अपने विचार भी व्यक्त किए तथा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए विशेष रूप से उनके वह वक्तव्य जिसमें उन्होंने इसरो द्वारा चन्द्रयान 2 के लांच का उदाहरण देते हुए असफलता को सफलता में परिवर्तित करने के जज्बे को जिस प्रकार से परिभाषित किया उसका विद्यार्थियों ने तालियों से स्वागत किया तथा प्रेरणा प्राप्त की।

कक्षा 12 के विद्यार्थियों चिकिर्षा गुलाटी, अक्षत रावत, हार्दिक गर्ग, ओम जग्गा, मयंक सिंघल, रामांश, श्रुति तोमर, सारा अल्ताफ, मिहिर सैनी, अतीप बहुखण्डी, धु्रव अरोडा, ऋषि गर्ग, मन ननकानी एवं मिताली गम्भीर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चर्चा के माध्यम से हम विद्यार्थियों को भी पूर्ण महत्त्ता प्रदान की है। जिस प्रकार हमारे अभिभावक हमें सही राह बताते है उसी प्रकार प्रधानमंत्री जी ने भी परीक्षा के कठिन समय में हमारे तनाव को कम करते हुए इस दौर से कैसे गुजरा जाए और हमारी मनोदशा किस प्रकार की होनी चाहिए के बारे में जानकारी देकर हमारा मनोबल बढ़ाया है साथ हमारे अभिभावकों को दिए गए सुझावों तथा संदेशों ने भी हमें खासा प्रभावित किया है, इसके लिए हम उन्हें हार्दिक धन्यवाद देते हैं।


डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने भी बच्चों के साथ इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा तथा प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा आभार व्यक्त किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *