DPS रानीपुर में आर.एफ.आई.डी. सिस्टम का उद्घाटन किया गया




सोनी चौहान
​उत्तराखण्ड के हरिद्वार के स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में आर.एफ.आई.डी. सिस्टम का उद्घाटन किया गया है।। डीपीएस रानीपुर में शुक्रवार को विद्यार्थियों के लिए आरएफ आईडी (रेडियो फ्रिक्वेंसी आईडेंटीफिकेशन डिवाईस) का भेल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी एवं सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह द्वारा उद्घाटन किया गया।
आरएफ आईडी डिवाईस बच्चों के उपस्थिति, अनुपस्थिति के अतिरिक्त बस में बैठने से लेकर उतरने, स्कूल पहुंचने तथा स्कूल से बस द्वारा घर पहुंचने तक की तमाम जानकारी स्कूल प्रशासन से लेकर अभिभावकों तक अपडेट करती रहेगी। बच्चों की सुरक्षा से जुड़ी यह बेहद उन्नत तकनीक है। जिससे उत्तराखण्ड राज्य में पहली बार किसी स्कूल में लागू किया गया है। उत्तराखण्ड के दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर हरिद्वार में आरएफ आई डी सिस्टम का उद्घाटन किया गया है।
विद्यालय के प्रधानचार्य डा अनुपम जग्गा ने बताया की हमारे लिए बच्चों की सुरक्षा सर्वप्रथम एवं सर्वोपरी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए  आर.एफ.आई.डी. तकनीक डीपीएस रानीपुर में स्थापित किया गया है। जो की अवश्य ​ही बच्चों की सुरक्षा में एक नया अध्याय जोड़ेगी।
इस अवसर पर डीपीएस रानीपुर प्रबंधन के सद्स्य इन्दर कुमार, अधिकारीगण, शिक्षकगण एवं छात्र छात्राएं उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *