DPS दौलतपुर के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘प्रवाह’ का शानदार समापन




सोनी चौहान
डीपीएस दौलतपुर के दो दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘प्रवाह’ का शानदार प्रस्तुतियों के साथ मंगलवार को भव्य समापन हो गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद थे।
जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी ने कार्यक्रम की सराहना की। और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने जीवन में निरंतर मेहतन करते रहने की प्रेरणा दी।
मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद कक्षा नवीं की ऐश्वर्या बोहरा तथा दसवीं की हितांशी ने वार्षिकोत्सव के शीर्षक ‘प्रवाह’ पर संक्षिप्त जानकारी दी। कक्षा आठवीं, नवीं तथा दसवीं के छात्रों द्वारा स्कूल बैंड पर शानदार प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही। कक्षा तीसरी के छात्रों ने शिव वंदना प्रस्तुत कर माहौल शिवमय बना दिया। भारत द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ चलाई गई सर्जिकल स्ट्राइक की प्रस्तुति ने घटना को जीवंत बना दिया। प्रधानाचार्य पूनम श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। उन्होंने विद्यालय के भावी कार्यक्रमों की भी जानकारी साझा की। प्रधानाचार्य ने कहा कि आगामी सत्र में विज्ञान, कला व मानविकी जैसे विषयों को प्रारंभ किया जाएगा।
कक्षा आठवीं, नवीं तथा दसवीं के छात्रों ने महाभारत के महान योद्धा कर्ण की गाथा को नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत किया। कक्षा एक के नन्हे-मुन्नों ने जापानी और चीनी भाषा मिश्रित एक शानदार नृत्य पेश किया। इसके बाद कक्षा सातवीं के छात्रों ने नृत्य के जरिए रोबोट के महत्व को प्रदर्शित किया। भारत की मंगल ग्रह पर यान भेजे जाने की घटना को चैथी कक्षा के छात्रों ने रोचक ढंग से प्रस्तुत किया। वैज्ञानिकों को समर्पित यह प्रस्तुति देश की अंतरिक्ष शक्ति की ओर इशारा कर रही थी। कक्षा आठवीं, नवीं तथा दसवीं की छात्राओं ने बरसाना की झलक नृत्य के जरिए राधा कृष्ण के अलौकिक प्रेम को दर्शाया। सृष्टि का सार-बेटी लघु नाटिका के जरिए पांचवीं कक्षा के छात्रों ने महिलाओं के सामाजिक योगदान को दिखाया। पांचवीं कक्षा के ही छात्रों द्वारा गंगावरण की कथा को नाटिका के जरिए पेश किया गया।
विद्यालय के अंग्रेजी के शिक्षक संदीप राठी ने विद्यालय की ओर से अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम का भव्य समापन राष्ट्रगान से हुआ। संचालन संदीप राठी तथा प्रियंका शर्मा ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रो वाइस चेयरमैन विकास गोयल, निदेशक अजय जैन व पीयूष जैन, एनसी जैन, बालेश चंद्र जैन, लवी गोयल, नीरू जैन, शालू जैन समेत सैकड़ों अभिभावकगण तथा शिक्षक मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *