डीपीएस आगरा ने डीपीएस रानीपुर को हरा कर खिताब टूर्नामेंट का खिताब जीता




सोनी चौहान
दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर में द डीपीएस सोसाईटी नई दिल्ली के तत्वाधान में तीन दिवसीय जोन-3 ‘द डीपीएस बाॅस्केटबाॅल टूर्नामेंट गल्र्स (अंडर-14) 2019’  का भव्य समापन किया गया। तीन दिन तक (11 से 13 अक्टूबर) चलने वाले इस टूर्नामेंट में  नौ विभिन्न दिल्ली पब्लिक स्कूलों क्रमशः डीपीएस आगरा, डीपीएस दौलतपुर, डीपीएस देहरादून, डीपीएस फिरोजाबाद, डीपीएस ग्वालियर, डीपीएस मेरठ, डीपीएस प्रयागराज, डीपीएस सहारनपुर एवं डीपीएस रानीपुर की बालिका टीमों ने प्रतिभाग किया।


समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भेल के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी एवं श्रीमती रश्मि गुलाटी उपस्थित हुए साथ ही विशिष्ट अतिथि द डीपीएस सोसाईटी दिल्ली के डायरेक्टर डॉ डीआर सैनी एवं डीपीएस रानीपुर के प्रो-वाईस चेयरमैन केबी बत्रा ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान की। छात्र समूह गायनवृंद ने मधुर गीत से सभी अतिथियों का स्वागत किया।
डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा  ने सभी अतिथियो एवं प्रतिभागी विद्यालयो के खिलाड़ियों एवं कोच सदस्यों का स्वागत व अभिनंदन किया। उन्होंने  कहा कि इस तीन दिवसीय बास्केटबाॅल टूर्नामेंट से डीपीएस रानीपुर में उत्सव एवं उल्लास का वातावरण रहा। सभी प्रतिभागियों ने अच्छी खेल भावना का प्रदर्शन करते हुए इस प्रतियोगिता को सफल बनाया। अपने संबोधन में उन्होंने सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि खेल भावना से प्रतियोगिता में भाग लेना हार जीत से उपर है। सदैव सीखने व जीतने के जज्बे को बरकरार रखकर निरंतर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने डीपीएस सोसाईटी दिल्ली, अतिथियों, अभिभावकों, मैच रेफरिज को इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।


समापन समारोह में बेहद खूबसूरत प्रस्तुतियां
डीपीएस रानीपुर की छात्र छात्राओं ने  समापन समारोह में हूप ड्रिल, कथक क्लासिकल नृत्य की सुन्दर प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मन मोह लिया तथा खूब तालियां बटोरीं।
विशिष्ट अतिथि डीपीएस सोसाईटी के डायरेक्टर डॉ डीआर सैनी ने डीपीएस रानीपुर में आयोजित इस प्रतियोगिता की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन यह व्यक्त करते हैं कि यह उच्च कोटि के आयोजन डीपीएस रानीपुर के उत्कृष्टता के स्तर को व्यक्त करता है।
मुख्य अतिथि ने भेल कार्यपालक निदेशक ने भी आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा छोटी छोटी बालिकाओं के ओजपूर्ण खेल को देखकर मन प्रफुल्लित हो गया उन्होंने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

प्रतियोगिता के परिणाम निम्न प्रकार रहे
सेमिफाईन मैच डीपीएस ग्वालियर एवं डीपीएस रानीपुर के बीच हुआ जिसे डीपीएस रानीपुर ने 30-3 से जीत कर फाईनल में प्रवेश किया तथा डीपीएस आगरा ने डीपीएस देहरादून को 27-2 से रौंद कर फाईनल में जगह बनाई।
फाईनल मैच डीपीएस रानीपुर एवं डीपीएस आगरा के बीच खेला गया जिसमें डीपीएस आगरा ने डीपीएस रानीपुर की टीम पर शुरू से ही दबदबा बनाते हुए इस बाॅस्केटबाल जोनल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया।
विनर: डीपीएस आगरा, फस्ट रनर्सअप: डीपीएस रानीपुर एवं सेकेंड रनर्सअप डीपीएस देहरादून रहे।
प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का खिताब डीपीएस आगरा की प्रार्थना मनवानी को दिया गया जिसने इस प्रतियोगिता में सर्वाधिक बास्केट कर 42 प्वाइंट्स प्राप्त किए।
कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को ट्राफिज एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *