डीएम सविन बंसल ने सुनी फरियादियों की ​फरियादें, किया तुरंत निस्तारण




सोनी चौहान
जिलाधिकारी सविन बंसल ने जनता की समस्याओं का तुरंत निस्तारण करने के लिए कैम्प कार्यालय मे जनसुनवाई शिविर की आयोजन किया। जनता ने डीएम के समक्ष अपनी समस्यायें रखी। जनसमस्या शिविर में 73 फरियादियों द्वारा अपनी समस्यायें पंजीकृत करायी। शिविर में मुख्य रूप से सडक, बिजली, पानी, शिक्षा, सिचाई, बीमारी ईलाज, मुआवजा, जिला विकास प्राधिकरण एवं भूमि सम्बन्धी शिकायतें दर्ज हुई।
शिविर में खड़क सिंह बर्गली ने बताया कि जून 2019 मे अचानक तूफान आने से उनकी धर्मपत्नी के ऊपर पेड गिरने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई थी। जिलाधिकारी बंसल ने त्वरित कार्यवाही करते हुये आपदा मद से 4 लाख की धनराशि खड़क सिंह को दिलाई। हीरालाल निवासी नई बस्ती काठगोदाम ने अपने प्रार्थना पत्र मे अवगत कराया कि वह बेहद गरीब व एक पांव से लाचार है और प्रार्थी की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है उसे मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद देने की अपील की।

जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष के लिए शीघ्र पत्राचार कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। प्रधान हेमा हल्दूपोखरा नायक ने अपने प्रार्थना पत्र में अवगत कराया कि ग्राम सभा हल्दूपोखर मे काफी समय से पेयजल की समस्या से ग्रामवासी परेशान हैं परन्तु अभी तक समस्या का समाधान नही हुआ। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलसंस्थान को शीघ्र एक सप्ताह मे समाधान करने के निर्देश दिये। छडैल निवासी जितेन्द्र सिह रावत ने अवगत कराया कि वार्ड न. 43 छडैल शिवशक्ति विहार कालोनी मे सडक पर भारी वाहन चलने से सडक टूट गई जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को शीघ्र कार्यवाही कर समाधान करने के निर्देश दिये। घोडाखाल निवासी कमला उप्रेती ने आवास की मांग, प्रीति शर्मा निवासी हरपुरकेशव हाथीखाल ने माता-पिता की भूमि व भवन पर जबरन कब्जा के सम्बन्ध मे शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने एसएसपी, अपर जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
शिविर में सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, उपजिलाधिकारी विवेक राय, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी,जलसंस्थान विशाल सक्सेना, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि एच.एस रावत,, विद्युत डीके जोशी, अमित कटारिया,जिला प्रोवेजन अधिकारी व्योमा जैन, जिला शिक्षा अधिकारी एचएल गौतम, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, श्रम प्रर्वतन अधिकारी मीनाक्षी काण्डपाल, एआरटीओ विमल पाण्डे के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *