डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने टैक्सी चालको को दिलाई शपथ

सोनी चौहान
31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आज जीजीआईसी लिंक रोड में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों व टैक्सी चालको को शपथ दिलाई। डीएम ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह पूरे देश में मनाया जा रहा है। और हमें हमेशा सड़क पर यातायात के नियमों का पालन कराना चाहिये।


डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेंगी। साथ ही उन्होने क​हा कि ओवर स्पीड का भी विशेष ध्यान रखे ज्यादा स्पीड में वाहन न चलायें। उन्होंने कहा कि आज कल ज्यादतर सड़क दुर्घटनायें वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल करने से होती है। इसलिये उन्होनें कडें निर्देश दिये है कि कोई भी वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करे।


जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने टैक्सी संचालको को फस्र्ट एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र भी वितरित किये। उन्होंने कहा कि हमें सभी को शहर की यातायात व्यवस्था को बनाये रखने में अपना योगादान देना चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये नगर में ई-रिक्शा का संचालन किया जा रहा है। जिससे लोगों को काफी सुविधा हो रही है। उन्होंने टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से कहा कि कोई भी समस्या आने पर जिला प्रशासन हमेशा सहयोग प्रदान करेगा। इस अवसर पर टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को शाॅल उढाकर सम्मानित किया।


इस कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, व्यापार मण्डल अध्यक्ष सुशील शाह ने भी यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर सम्भागीय परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के0सी0 पलड़िया, प्रर्वतन अधिकारी प्रमोद चैधरी, टैक्सी यूनियन अध्यक्ष शैलेन्द्र तिलारा, महासचिव नीरज पंवार, मनोज जोशी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *