डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने कहा गडढे भरने का कार्य शीघ्र किया जायें शुरू




सोनी चौहान
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की गई। डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि माल रोड में गडढों के सुधारीकरण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ किया जाये। विकास भवन में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि माल रोड में गडढे के कारण दुर्घटना की आंशका बनी रहती है। उन्होंने मौसम अनुकूल होने पर गडढे भरान का कार्य करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने सड़कों के किनारे बिखरी हुई मिटटी व मिटटी के ढेर पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को एक अभियान चलाकर इसे हटाने व मिटटी डालने वालो पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्धारित डम्पिंग जोन के अलावा मिट्टी या मलबा सड़कों के किनारे डालने पर सम्बन्धित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें।


जिलाधिकारी ने मकेड़ी स्थित स्वागत बोर्ड के सुधारीकरण करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को दिये। उन्होंने पाण्डेखोला व राजपुरा में स्थित कूड़ेदानों की सफाई समय-समय पर करने के निर्देश दिये और कहा कि अगर सम्भव हो सके तो उन्हें अन्यत्र लगाया जाय। इस दौरान उन्होंने आरटीओ को निर्देश दिये कि वाहन चालकों के मेडिकल कैम्प का आयोजन कर उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाय। इसके अलावा विद्यालयों में भी सड़क सुरक्षा जागरूकता के कार्यक्रम समय-समय पर चलाये जाय। जिलाधिकारी ने पार्किग की असुविधा को देखते हुए उपजिलाधिकारी सदर, आरटीओ, नगरपालिका व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पार्किंग स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि काफी लम्बे समय से सड़क पर खड़े निष्प्रोज्य वाहनो की नीलामी करने की कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि माल रोड स्थित कुछ स्थानों का चिन्हाकन कर वहा पर जेब्रा क्रासिंग लगायी जायें। जिससे लोगो को सड़क पार करने में असुविधा न हो।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, आरटीओ शैलेश तिवारी, एआरटीओ केसी पलड़िया, पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह, जिला शिक्षाधिकारी एचबी चन्द, सदस्य गिरीश मल्होत्रा के अलावा लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *