डीएम ने दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिकारियो का प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारम्भ




सोनी चौहान
जनगणना 2021 का कार्य पारदर्शी एवं त्रूटिमुक्त हो इस सम्बन्ध में कलैक्ट्रेट सभागार मे जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता एवं अपर जिलाधिकारी वित्त केके मिश्र की उपस्थिति में दो दिवसीय जिला स्तरीय अधिकारियो का प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।
जनगणना 2021 की तैयारियो को लेकर चार्ज अधिकारियो को जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि उन्होंने कहा जो भी डाटा जनगणना हेतु लिया जाए वह शुद्ध एवं त्रुटिरहित हो ये डाटा देश प्रदेश के विकास के लिए नींव का पत्थर होगा। उन्होंने कहा देश के भविष्य के लिये जो योजनाएं बनायी जाती है, उसके लिए जनसंख्या के आंकडे़ महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने कहा प्रशिक्षण में जो जानकारी दी जा रही है, उसमें सवाल व जवाब भी किये जायें ताकि प्रशिक्षण में बारीकियों की भी जानकारी हो सके।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जनगणना का कार्य मे समय और तिथि महत्वपूर्ण है जनगणना का कार्य समयावधि मे पूरा होना चाहिये। उन्होने यह भी स्पष्ट किया कि जनगणना मे किसी भी प्रकार गलती के लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जनगणना का कार्य गम्भीरता एवं जिम्मेदारी से निर्वहन करे।
कार्यशाला में एसएस नेगी उपनिदेशक जनगणना, संयुक्त निदेशक तान्या सेठ, जिला समन्वयक सन्दीप कुमार के अलावा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *