डीएम दीपेंद्र चौधरी ने अधिकारियों और प्रथम मतदाता बनें युवाओं को दिलाई मतदाता शपथ




सोनी चौहान
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी ने अपर जिलाधिकारी केके मिश्र, डिप्टी कलेक्टर स्मिता परमार, शैलेंद्र सिंह नेगी, जिला सूचना अधिकारी अर्चना, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैन्तुरा, सहायक निर्वाचन अधिकारी हरीश रावत की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट रोशनाबाद में समस्त कार्मिकों व इस बार प्रथम मतदाता बनें युवाओं को मतदाता शपथ दिलाई।

      
डीएम दीपेंद्र चौधरी ने कहा कि जनपद में जितने भी वोटर हैं, अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करें। कहा कि लोकतंत्र को और मजबूत करने के लिए वोट देने के साथ ही अन्य लोगों को भी वोट देने के लिए प्रेरित किया जाए। यह गर्व की बात है कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। किसी भी लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अधिक से अधिक मतदान होना जरूरी है। शपथ के अनुरूप सभी मतदाता निस्वार्थ और निर्भय होकर मतदान करें।

   
सिटी मजिस्टेट हरिद्वार जगदीश लाल ने देवपुरा चौक से मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। मतदाता जागरूकता रैली में विभिन्न स्कूलों एंव कालेजों के छात्र-छात्राएं एवं रेड क्रास के स्वंय सेवक, झॉकियां, पेन्टिग, स्लोगन्स, बैनर्स लेकर चल रहे थे। स्कूली छात्र- छात्राओं द्वारा रैली के माध्यम से लोगों को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के विभिन्न स्थानों पर भी मतदाता जागरूकता रैलियां निकाली गई। जनपद के सभी कार्यालयों में भी कार्यालयाध्यक्षों द्वारा मतदान करने हेतु राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ दिलाई गई।रानीपुर मोड़ से केद्रीय विद्यालय तक मतदाता जागरूकता के उदद्श्य से रन फॉर वोट के नाम से दौड़ का आयोजन किया गया।
रैली में नगर मजिस्ट्रेट हरिद्वार जगदीश लाल, जिला क्रीडा अधिकारी एसके डोभाल, डीआरपी संतोष चमोला, खण्ड शिक्षा अधिकारी अजय चौधरी, स्वीप प्रभारी अम्बरीश चौहान, एनसीसी प्रभारी श्रीमती कुर्ल एवं स्वयं सेवी संस्थाओं तथा विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि तथा छात्र उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *