Breaking News
Home / Big News / डीएम दीपक रावत ने किया निरीक्षण तो ठेकेदार की खुली पोल,मुकदमा

डीएम दीपक रावत ने किया निरीक्षण तो ठेकेदार की खुली पोल,मुकदमा

नवीन चौहान
जिलाधिकारी दीपक रावत विभागीय कार्यो को लेकर पूरी तरह से संजीदा है। इसी के चलते वह लगातार विभागों में औचक निरीक्षण करते रहे है। लापरवाह अधिकारियों को उनकी नाराजगी और दंड दोनों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ उस वक्त हुआ जब डीएम दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी हरिद्वार लक्सर मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे। सड़क निर्माण के कार्य में देरी और लापरवाही के बाद जो गड़बड़ी मिली उसको देखकर डीएम दीपक रावत ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।

शुक्रवार को 12 बजे डीएम दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय खंडूरी हरिद्वार लक्सर रोड का निरीक्षण करने निकल गए। इस दौरान एसडीएम कुश्म चौहान व पीडब्लूडी विभाग के अलावा तहसील प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। डीएम दीपक रावत ने रोड़ सेफ्टी को लेकर यह निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा को लेकर किये जाने वाले उपाय ,साइन एज, के लिये विशेष निर्देश दिये गए। डीएम दीपक रावत ने कहा ट्रैफिक मैनेजमेंट के 150 पी आर डी जवान और अतिरिक्त होमगार्ड भी लगाए जाएंगे। निरीक्षण के दौरान डीएम दीपक रावत ने प्राथमिक रूप से रोड के किनारे की मिट्टी चोरी पाए जाने पर अधिशासी अभियंता को ठेकेदारों के विरुद्ध खनन नीति से 5 गुना पेनाल्टी लगाने को कहा गया। इसके अलावा यदि किसी की दुर्घटना में मृत्यु होती है तब ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाय। वही डीएम दीपक रावत ने पाया कि रोड़ के किनारे आवश्यता से अधिक,मानक विरुद्ध अधिक खुदाई कर मिट्टी निकाले जाने के प्रमाण मिले है। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना को आमंत्रित करता है। रोड़ को पूर्ण किये बिना सड़क के किनारे खुदाई पर नाराजगी व्यक्त की। डीएम दीपक रावत ने धनपुरा के पास सड़क की खुदाई में निकली खराब मिट्टी तालाब में डालने पर 122 बी का मुकदमा ठेकेदार पर करने के निर्देश दिए है। सरकारी जमीन तालाब पर अवैध कब्जा
खुदान की मिट्टी धनपुरा से लेकर 2 किलोमीटर दूर टीले के रूप में मिट्टी रखने पर नाराजगी को पूरे सड़क की पैमाइश करने का निर्देश। सड़क बनाने से अधिक खनन पर जोर देने पर नाराजगी।
निरीक्षण में एसडीएम हरिद्वार कुश्म चौहान , अधिशासी अभियंता राज मार्ग, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग , सहायक निदेशक सूचना मनोज श्रीवास्तव साथ मौजूद है।

About naveen chauhan

Check Also

महिलाओं को स्वयं अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत

सोनी चौहान भारतीय जागृति समिति द्वारा भारतीय महिला जागृति समिति द्वारा, महिला कानून में, जागृति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!