डीएम स्वाति भदौरिया की मुहिम रंग लाई तो भक्तों को मिलेगी सफाई




नवीन चौहान
डीएम स्वाति एस भदौरिया की मुहिम रंग लाई तो भगवान बदरीनाथ जी के भक्तों को यात्रा मार्गो पर साफ—सफाई मिलेगी। यात्रा मार्गो पर गंदगी का कोई नामो निशान नही होगा। डीएम की इस सकारात्मक पहल के चलते यात्रियों को भी कूड़े को नियत स्थान पर डालना होगा और स्थानीय लोगों को भी सहयोग करना होगा। आस्थावान श्रद्धालुओं को साफ सफाई देने के लिए डीएम खुद जनता को जागरूक करने के साथ—साथ क्षेत्रों में साफ सफाई कर रही है। यात्रियों को यात्रा मार्ग में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो,इसके लिए तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा ले रही है। यात्रा मार्गो को बेहद स्वच्छ बनाये रखने के लिए वृहद स्तर पर सफाई अभियान चला रही है और जनता को जागरूक कर रही है। डीएम स्वाति एस भदौरिया के नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी हसांदत्त पांडे, विभिन्न स्कूलों के एनएसएस, एनसीसी के छात्र-छात्राओं एवं नगर पालिका के कार्मिकों ने गोपेश्वर मार्केट से लेकर चमोली तक यात्रा मार्ग पर वृहत सफाई अभियान चलाया गया।
सफाई अभियान की शुरूआत करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि श्री बद्रीनाथ की यात्रा पर आने वाला हर यात्री को स्वच्छ वातावरण में स्वच्छ यात्रा मार्ग का आनंद मिले और वे यहाॅ से एक अच्छा संदेश लेकर जाए। इसलिए पूरे यात्रामार्ग को स्वच्छ, साफ एवं पाॅलिथीन मुक्त रखने के लिए वृहत सफाई अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान को आगे भी जारी रखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि नगर कस्बों की सफाई के लिए नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्वयं भी यात्रा मार्ग के किनारे फैली प्लास्टिक की बोतल, रैपर, पाॅलिथीन को उठा कर निस्तारण के लिए नगर पालिका के डस्टबीन में डाला।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *