लोकतंत्र के महाकुंभ में लगाए डुबकी, 11 अप्रैल को डाले वोट




नवीन चौहा
लोकतंत्र के महाकुंभ में डुबकी लगाने को धर्मनगरी तैयार हो गई है। 11 अप्रैल को प्रथम चरण में हरिद्वार लोकसभा सीट पर मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने कमोवेश सभी तैयारियां पूर्ण करा ली हैं। पोलिंग बूथों पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए जनता को जागरूक किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने एक गीत के माध्यम से हरिद्वार की जनता से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की मार्मिक अपील की है।
भारत में लोकतंत्र सर्वोपरि है। इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत ही संवैधानिक तरीके से भारत देश की सरकार का चयन किया जाता है। चुनाव में मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना होता है। देश की जनता ही खुद अपने वोट से अपना सांसद बतौर प्रतिनिधि के रूप में चुनती है। उत्तराखंड में पहले चरण के चुनाव के लिए 11 अप्रैल को मतदान किया जायेगा। हरिद्वार लोकसभा के निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सकुशल संपन्न कराने के लिए दिन-रात जुटे हैं। जनता के रोजमर्रा के कार्यों के साथ-साथ चुनाव की प्रक्रिया को पूरा करा रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण से लेकर प्रत्याशियों के नामांकन, नाम वापिसी और चुनाव

का कार्य विधिवत तरीके से कराया जा रहा है। लोकसभा क्षेत्र में जहां प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुटे है। वही निर्वाचन अधिकारियों की टीम प्रत्याशियों पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। प्रत्याशियों के कार्यक्रमों और उनके भाषणों की वीडियों रिकार्डिंग कराई जा रही है। वही प्रत्याशियों के चुनावी खर्च का आंकलन भी किया जा रहा है। हरिद्वार लोकसभा के जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत पूरी शिद्दत के साथ इस चुनावी प्रक्रिया को पूरी कराने में जुटे है। अभी तक हरिद्वार लोकसभा सीट पर सभी कार्य शांतिपूर्ण तरीके से निर्विवाद संपन्न हुए है। इसी के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत ने जनता से अधिक से अधिक मतदान कराने की अपील की है। जिला निर्वाचन अधिकारी की इस मुहिम में समाज सेवी संस्थाएं और स्कूली बच्चे, महिलाएं भी वोट देने की अपील कर रही है। न्यूज127 डॉट कॉम सभी मतदाताओं से गुजारिश करता है कि आप 11 अप्रैल को सबसे पहले अपने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपना अमूल्य वोट देकर आए। आपका वोट आपका संवैधानिक अधिकार हैं। अपने मताधिकार का प्रयोग करें और राष्ट्र को मजबूत करें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *