गुरू पूर्णिमा के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में आस्था की डुबकी




विकास कोठियाल
हरकी पैडी पर गुरू पूर्णिमा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगायी। श्रद्धालु हजारों की संख्या में सुबह से हरकीपैडी पर गंगा स्नान करने पहुंचे। हरकीपौडी चौकी पर तैनात पुलिस के जवान लगातार निगरानी रखे हुए हैं और पुलिस द्वारा निरंतर सूचना प्रसारित की जाती रही। श्रद्धालुओं से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए अपील की जाती रही।
गुरुपूर्णिमा स्नान पर्व हरिद्वार के प्रमुख स्नान पर्वों में से एक है। आमतौर पर इस स्नान पर्व पर 15 से 20 लाख श्रद्धालु हरिद्वार में जुटते थे। लेकिन इसवर्ष कोरोना महामारी (कोविड19 ) के चलते बाहरी श्रद्धालुओं का आना हरिद्वार में प्रतिबंधित कर दिया गया है। यह प्रतिबंध 5 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक रहेगा।
श्री गंगा सभा (रजि.) हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने समस्त देशवासियों एवं श्रद्धालुओं को गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सभी गंगा भक्तों से अपील की है की इस वर्ष श्रावण (कावड़) मेले में कोई भी कावड़िए गंगाजल लेने हरिद्वार ना आए। कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या देश में बड़ी तेजी से बढ़ रही है, जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश ,पंजाब ,हरियाणा, दिल्ली की राज्य सरकारों से अपील की गई है कि कोई भी कांवड़िए हरिद्वार ना आए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *