महाकुंभ 2021 में भीड़ की सुरक्षा को लेकर मेलाधिकारी दीपक रावत की प्लानिंग, देखें विडियों




नवीन चौहान
महाकुम्भ मेला-2021 में आने वाले आस्थावान श्रद्धालुओं की भीड़ की सुरक्षा व व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत व्यवस्थाओं को बनाने में लगे है। इसी के चलते मेलाधिकारी दीपक रावत ने सूखी नदी पर 4 करोड़ 64 लाख की लागत से बनने वाला 50 मीटर के पुल का स्थलीय निरीक्षण किया ।उन्होंने कहा कि  महाकुम्भ मेला में क्राउड मैनेजमेंट की दृष्टि से यह महत्वपूर्ण परियोजना है।
मेलाधिकारी ने महाकुम्भ मेला की दृष्टि से भीमगौड़ा क्षेत्र के सदर्यीकरण ,नील धारा बांध क्षेत्र के सौंदर्यीकरण हेतु बनाई जा रही कार्य योजना का भी निरीक्षण किया। महाकुम्भ मेला प्रगति की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अभी तक अतिमहत्वपूर्ण कार्य शासन में भेजा गया है जो स्वीकृत हो गया है। स्वीकृत कार्यो में कांवड़ पटरी के चौड़ीकरण का कार्य, पुराना कांगड़ी मार्ग,बैरागी में बनने वाले 4 पुल, इससे संबंधित सड़क, डैम कोठी के पास 3 घाट प्रमुख है। इसके अतिरिक्त आस्था पथ की कार्य योजना संशोधित करके शासन को भेजी जाएगी।
इस कार्य योजना को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनाई गई उच्च स्तरीय अधिकार प्राप्त समिति में पास कराया जाएगा ।इस अवसर पर एसएसपी मेला जनमेजय खण्डूरी, ओएसडी मेला महेश शर्मा,अधिशासी अभियंता सिचाई पुरुषोत्तम एवं लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *