DAV स्कूल में अभिभावकों को यातायात सम्बन्धित जानकारी दी




पायल अरोड़ा
डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल हरिद्वार ने आज उन अभिभावकों को जिनके बच्चे 50 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहन से विद्यालय आवागमन करते हैं, विद्यालय में एक मीटिंग के लिए आमन्त्रित किया गया था।


प्रधानाचार्य पी सी पुरोहित जी ने उपस्थित अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को प्रभारी निरीक्षक यातायात, जनपद हरिद्वार कार्यालय से प्राप्त पत्र का संदर्भ लेते हुए बताया कि जो अभिभावक अपने नाबालिग बच्चे को 50 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहन उपलब्ध करवाते हैं उन अभिभावकों के विरूद्ध विभाग द्वारा कार्यवाही की जाने की बात कही गई है। अतः सभी अभिभावकों से अनुरोध है कि वे अपने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें 50 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहन चलाने के लिए न दें। जैसा कि कई बार अभिभावकों से इस संदर्भ में विद्यालय द्वारा भी सर्कुलर दिया जा चुका है। विद्यालय प्रबन्धन द्वारा इन विद्यार्थियों को पार्किंग की सुविधा भी नहीं दी जा रही है।
अभिभावकों को यातायात विभाग से प्राप्त पत्र के अनुसार विस्तृत जानकारी दी गई तथा अभिभावकों से आग्रह किया गया कि वह अपने बच्चों को अधिक क्षमता वाले वाहन न दें। उनके आवागमन की उचित एवं सुरक्षित व्यवस्था करें। क्योंकि विभाग द्वारा 50 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहनों की सूची मय वाहन संख्या एवं वाहन मालिक के पते के मांगी गई है।
प्रधानाचार्य पुरोहित जी ने अभिभावकों को बताया कि बच्चों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए हमें उन्हें उपरोक्त वाहन चलाने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *