Breaking News
Home / Latest News / DAV सेंटेनरी स्कूल जगजीतपुर में आयोजित अलंकरण समारोह

DAV सेंटेनरी स्कूल जगजीतपुर में आयोजित अलंकरण समारोह

नवीन चौहान
जीवन में अनेक प्रकार की जिम्मेदारियाँ व्यक्ति को निभानी पड़ती हैं, जिम्मेदारियों का निर्वहन सूझ-बूझ, शालीनता एवं धैर्य के साथ कैसे किया जाता है, विद्यार्थियों को यह सिखाना भी शिक्षक का कर्तव्य है, इसी कर्तव्य को निभाते हुए आज डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में पदरोहण समारोह का आयोजन किया गया।

कक्षा 12 एवं 11 के विद्यार्थियों की समिति जो विद्यालय में शिक्षकों के साथ विभिन्न प्रकार कार्यकलापों में मदद करेगी इसमें मनन सूद लड़कों के एवं अनुष्का चटर्जी लड़कियों की प्रमुख, कक्षा ग्यारह के निशित डुडेजा एवं गुरमीत कौर सरा लड़कों एवं लड़कियों के उप-प्रमुख रहेगें। अकादमिक इंचार्ज की भूमिका अभिनन्दन गौड़ एवं नुपुर शर्मा के हाथों में रहेगी। विद्यालय के अनुशासन को बनाए रखने में प्रमुख भूमिका स्कन्द अग्रवाल एवं चन्द्रई बैनर्जी की होगी। साहित्यिक इंचार्ज की भूमिका निभाएंगे जयपाल मनराल, पूनम शाह, प्राची नारंग, साक्षी एवं प्रार्थना तनेजा । विद्यालय की वार्षिक एवं त्रैमासिक पत्रिका के संपादक इंचार्ज की भूमिका में दिव्यांशी गिरि, अंशिका कौशिक, अंशिक महेश्वरी, श्रुति पाराशर एवं आदित्य गोयल होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शिक्षकों की मदद को आगे रहेंगे सुखमीत कौर, सान्या कौशिक, दीक्षा, सिद्धार्थ त्रिपाठी, आयुष कुमार सिंह, सागर वालिया, निपुण असवाल एवं भावना। मीत त्यागी एवं भावना स्पोर्ट्स इंचार्ज, अनन्त अग्रवाल, शिवि मेहन्दीरत्ता, हर्षित कुमार सिममबल, अनुष्का भारद्वाज, शिखर गुप्ता, श्रुति ग्रोवर, गुरदीप, कोपल वशिष्ठ, मोहित भाटिया, नन्दिनी मिश्रा, हर्षित यादव, मिताली, तरनजीत सिंह, प्रशंसा कर्णवाल, सिद्धार्थ, वंशिका कपिल अपने-अपने सदन के कप्तान एवं सह-कप्तान होंगे।

उपरोक्त समिति के गठन की घोषणा प्रातःकालीन सभा में की गई। इस सभा में कक्षा 9 से कक्षा 12वीं तक के सभी विद्यार्थियों के अतिरिक्त इन कक्षाओं को पढ़ाने वाले सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।
डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य श्री पीसी पुरोहित ने कहा कि पदरोहण समारोह केवल एक औपचारिकता भर ही नहीं है, यह विद्यार्थियों को जिम्मेदारी का एहसास कराती है। एक जिम्मेदार विद्यार्थी ही एक जिम्मेदार नागरिक बन सकता है तथा समाज एवं देश को प्रगतिशील बना सकता है। उन्होने समिति के सभी विद्यार्थियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को निष्पक्षता, सूझ-बूझ एवं दृढ़ता से निभाने की सलाह देते हुए सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया।

About naveen chauhan

Check Also

क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर घर की तीसरी मंजिल से नीचे गिरे, मौत

मेरठ। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार के ससुर अचानक अपने मकान की तीसरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!