डीएवी का कुशल प्रबंधन और टीम वर्क लाजवाब, जानिये पूरी खबर




IMG_20171220_213513नवीन चौहान, हरिद्वार। डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में आयोजित बालिकाओं की नेशनल मीट 2017 डीएवी हरिद्वार के कुशल प्रबंधन, बेहतर तालमेल व पूरी टीम के सहयोग से सकुशल संपन्न हो गई। इस प्रतियोगिताओं में भारत के 15 राज्यों से डीएवी के 15 जोन की करीब 2500 बालिकाओं ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में अपनी खेल प्रतियोगिता के जौहर दिखलाये। इस बच्चों के रहने, खाने, यातायात और खेलकूद की सभी प्रतियोगिताओं को संपन्न कराने में डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित और समस्त शिक्षक, शिक्षिकाओं व स्टॉफ ने कुशल प्रबंधन करने में सहयोग किया। स्कूल की टीम 24 घंटे अनवरत बालिकाओं की सुरक्षा में कार्यरत रहे। IMG_20171222_191640विभिन्न स्कूलों के हरिद्वार पहुंचने वाले प्रधानाचार्यो और प्रतियोगिता में भाग लेने आई बालिकाओं ने डीएवी हरिद्वार की व्यवस्थाओं को खूब सराहा।
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में आयोजित बालिकाओं की नेशनल मीट को सकुशल संपन्न कराने के लिये हरिद्वार डीएवी की पूरी टीम ने एक प्लानिंग के तहत कार्य किया। स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकाओं की 14 कमेटियां बनाई गई। प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने सभी 14 कमेटियों को दिशा निर्देश जारी किये। खुद कार्यक्रम स्थल डीएवी स्कूल से लेकर प्रेम नगर आश्रम, पीएसी परिसर, बैडमिंटन कोर्ट और भेल के खेल मैदान का निरीक्षण किया। IMG_20171222_210742प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित की सभी प्लानिंग को अमलीजामा पहनाने में शिक्षक मनोज कपिल का अहम रोल रहा। जबकि खेलकूद विभाग के प्रमुख कमल पंत ने खेल प्रतियोगिताओं को सकुशल संपन्न कराने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को संभाली। जबकि प्रेम नगर आश्रम में बच्चों के फूड कोर्ट की जिम्मेदारी शिक्षिका कुसुम बाला त्यागी ने संभाली। वह बच्चों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता से लेकर उनको भोजन खिलाने में कोई परेशानी ना हो इसका बेहद खास ख्याल रखती रही। IMG_20171220_175725जबकि प्रतियोगिता का शानदार आगाज कराने से पूर्व कार्यक्रम के उद्घाटन और समापन में सांस्कृतिक कार्यक्रम से चार चांद लगाने वाली नृत्य शिक्षिका दीपमाला और पूनम गक्खड़ ने स्कूली बच्चों को प्रस्तुतियों की थीम से लेकर उनकी रिहर्सल में खूब पसीना बहाया। बच्चों की शानदार प्रस्तुतियों को देखने के बाद डीएवी प्रबंधक कमेटी नई दिल्ली के प्रबधर्कृत डॉ पूनम सूरी भी वाहवाही देने से खुद को रोक नहीं सके। उन्होंने डीएवी हरिद्वार की दिल खोलकर प्रशंसा की। इन सभी के सहयोग से कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुआ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में 14 कमेटीIMG_20171220_180428
डीएवी स्कूल की ओर से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये पूरी रणनीति के तहत कार्य किया। प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित के नेतृत्व में 14 कमेटियों का गठन किया गया। इन कमेटी में सीनियर और अनुभवी अध्यानकों को इंचार्ज बनाकर दायित्व दिया गया। जबकि प्रत्येक इंचार्ज के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं की टीम को लगाया गया। इन सभी के सहयोग से कार्यक्रम संपन्न हुआ। कमेटियों में प्रमुख तौर पर रिकार्ड कीपिंग और खिलाड़ियों के प्रमाण पत्र कमेटी की जिम्मेदारी सोनिया कपूर को दी गई। स्पोर्ट्स कमेटी की जिम्मेदारी कमल पंत को दी गई। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले वीआईपी के स्वागत सत्कार की जिम्मेदारी रेणू अरोड़ा ने निभाई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कमेटी की इंचार्ज पूनम गक्खड़ रही। मंच की साज सज्जा की कमान प्रतिभा शर्मा को दी गई। बच्चों के आवास व्यवस्था की जिम्मेदारी शिक्षक मनोज कपिल ने संभाली।IMG_20171220_213513 बच्चों के भोजन का दायित्व कुसुम बाला त्यागी का दिया गया। बच्चों को खेलकूद मैदान तक यातायात व्यवस्था की जिम्मेदारी आरएस रावत को दी गई। कार्यक्रम के खर्च का लेखा जोखा रखने और बिल जुटाने की जिम्मेदारी पंकज मदान ने संभाली। जबकि 15 जोन से आने वाले बच्चों के पंजीकरण और आवास देने की जिम्मेदारी अर्चना अवधेश शिवपुरी को दी गई। इन सभी व्यवस्था में तालमेल रखने और सूचनाओं का आदान प्रदान करने की जिम्मेदारी सोनिया त्यागी के पास रही। जबकि आने वाले तीन हजार से अधिक लोगों के स्वास्थ्य संबंधी कमेटी के लिये मारग्रेट को दी गई। इन सभी कमेटियों के इंचार्ज के साथ उनके सहयोगियों ने सुद्ढ तालमेल बनाकर कार्यकम को अभूतपूर्व बना दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *