गुरूग्राम के प्रद्युम्न मर्डर केस में नया मोड़, 11वीं का स्टूडेंटस कस्टडी में




नई दिल्ली। गुरूग्राम के बहुचर्चित प्रद्युम्न हत्याकांड में नया मोड़ आया है। केस की जांच कर रही सीबीआई ने इस मामले में एक 11वीं के स्टूडेंटस को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ की है।सीबीआई के मुताबिक, आरोपी स्टूडेंट ने पेरेंट्स-टीचर मीटिंग (पीटीएम) और एग्जाम टालने के लिए यह मर्डर किया था। जांच एजेंसी कुछ देर में इस स्टूडेंट को जुवेनाइल कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि प्रद्युम्न का मर्डर 8 सितंबर को हुआ था। बता दें कि हरियाणा पुलिस इस मामले में बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर चुकी है। 7 वर्षीय मासूम छात्र प्रद्युम्न की रेयान इंटरनेशनल स्कूल में ही गला काटकर हत्या कर दी गई थी। इस चर्चित कांड की जांच बाद में सरकार के सीबीआई के हवाले कर दी थी।
8 सितंबर को हुई थी हत्या
— दरअसल दिल्ली से सटे गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला काटकर हत्या कर दी गई थी।
— उसका शव स्कूल के शौचालय के पास खून से लथपथ मिला था। किसी तेज धार वाले हथियार से गला काटकर उसकी हत्या की गई।
— इस केस ने देशभर में सनसनी फैला दी और स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया।
— हरियाणा पुलिस ने तत्पर कार्रवाई करते हुए एक बस कंडक्टर अशोक कुमार को हत्या का दोषी मानकर गिरफ्तार कर लिया।
— हालांकि पुलिस के खुलासे पर खुद मृतक छात्र के माता पिता ने भी सवाल उठाए थे और कार्रवाई की मांग की थी। वहीं कंडक्टर के परिजनों ने भी उसे निर्दोष बताया था।
— गिरफ्तारी की तलवार लटकने पर स्कूल संचालक अदालत पहुंचे और अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर दी जिस पर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।
अब सीबीआई कर रही है जांच
— बाद में यह केस सीबीआई के हवाले कर दिया गया। सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने गुरूग्राम पहुंचकर घटना से जुड़े साक्ष्य अपने कब्जे में लिए।
— उसने मुख्य संदिग्ध अशोक कुमार सहित कई लोगों से पूछताछ की साथ ही क्राइम सीन का निरीक्षण किया।
— रिमांड पर लिए गए आरोपी अशोक को लेकर भी सीबीआई स्कूल गई और कड़ियों को जोड़ने का प्रयास किया।
— अब सीबीआई ने ताजा कार्रवाई करते हुए स्कूल मे ही पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को कस्टडी में ले लिया है। इससे पहले छात्र से कई दौर की पूछताछ की गई थी। सूत्रों की मानें तो सुबूतों के आधार पर उसे कस्टडी में लिया गया।
— उधर छात्र के परिजनों ने अपने बेटों को फंसाए जाने का आरोप लगाया है। जबकि दूसरी तरफ मृतक छात्र के पिता वरूण ठाकुर ने सीबीआई की जांच पर भरोसा जताया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *