किराए पर बाइक दिलाने के नाम पर विदेशी से ठग लिए पैसे और मोबाइल




रामेश्वर शर्मा, हरिद्वार। स्पेन के नागरिक को दोस्त बनाकर उससे हजारों की नगदी और मोबाइल एक युवक ने ठग लिया। पीड़ित विदेशी नागरिक ने नगर कोतवाली पुलिस को शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेशी नागरिक पाउ पुत्र दे हारो निवासी रेहाउस तेरा गोना स्पेन 31 जुलाई को हरिद्वार घूमने के लिए आया था। वह शिवमूर्ति गली स्थित प्रेम विहार धर्मशाला में ठहरा था। बताया जा रहा हैं कि बीते दिन वह ऋषिकेश जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। यहां विदेशी नागरिक को एक युवक मिला। जिसने बातों बातों में उससे दोस्ती कर ली। युवक ने विदेशी को अपना नाम सुलम बताते हुए उसको इतना यकीन दिला दिया कि विदेशी को उस पर काफी भरोसा हो गया। विदेशी ने सुलम को ऋषिकेश घूमने जाने के लिए किराये पर एक बाइक उपलब्ध कराने के लिए कहा। जिसपर सुलम ने विदेशी को यकीन दिला दिया कि वह उसको किराये पर बाइक दिला देगा। इसलिए उसने साजिश के तहत विदेशी का झांसा दिया कि अगर वह उसके साथ जाएगा, तो बाइक स्वामी उसको देखकर ज्यादा पैसा मांगेगा। इसलिए उसको रेलवे स्टेशन के पास ही छोड़कर विदेशी से 8 हजार रुपए और बाइक का फोटो खींचकर उसको दिखाने के लिए उसका मोबाइल मांग कर ले गया। लेकिन घंटों इंतजार करने पर भी सुलम नहीं पहुंचा तो विदेशी ने उसकी तलाश की, मगर उसका कहीं पता नहीं चला।

h2

विदेशी को इस बात का पता चल चुका था कि वह ठगी का शिकार बन गया है। बताया जा रहा हैं कि जिसकी जानकारी विदेशी ने आसपास के लोगों को दी। जिन्होंने विदेशी को नगर कोतवाली जाकर शिकायत करने के लिए भेज दिया। विदेशी ने अज्ञात युवक के खिलाफ हजारों की नगदी व मोबाइल की ठगी करने के सम्बंध में तहरीर दी।

hrd11

 

जिसपर पुलिस ने पीडित विदेशी की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। नगर कोतवाली पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी की तलाश कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *