कोरोना का कहर: 2100 के करीब पहुंचा राज्य में कोरोना का आंकड़ा, 26 मरीजों की मौत भी हुई




नवीन चौहान
प्रदेश में कोरोना का कहर लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से बढ़ता जा रहा है। सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव प्रवासी मिल रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की नींद उड़ी है। प्रदेश के सभी बॉडर्र पर निगरानी की व्यवस्था की गई लेकिन इसके बावजूद कोरोना प्रदेश के अंदर फैलता जा रहा है। प्रदेश में अब तक कोरोना के 2000 से अधिक मरीज मिल चुके हैं। जबकि इलाज के दौरान 26 मरीजों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

गुरूवार को प्रदेश में कोरोना के नए मामले सामने आए। लगातार सामने आ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए जहां प्रदेश के सभी जिलों में अस्पतालों में बैड की संख्या बढ़ायी जा रही है वहीं दूसरी ओर इलाज को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए सरकार संसाधन उपलब्ध करा रही है। इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने जिले के सभी जिला सरकारी अस्पतालों को आक्सीजन पाइप लाइन के लिए धनराशि अवमुक्त की है। जिला अस्पतालों के अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों को भी यह धनराशि दी जा रही है।

प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को कहा है कि किसी भी मरीज के इलाज में कमी नहीं होनी चाहिए। अभी राहत की बात यही है कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत काफी अच्छा है। अब तक मिले मरीजों में से करीब 1300 से मरीजों को ठीक भी कर लिया गया है। दोपहर तक मिली रिपोर्ट में हरिद्वार में पांच नए कोरोना मरीज मिले।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *