सीएम योगी ने कहा कि किसानों की समस्याओं का होगा समाधान




आकाश कुमार, मेरठ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोहिद्दीनपुर चीनी मिल की क्षमता वृद्धि किए जाने के दौरान कहा कि किसानों की हर समस्या का समाधान होगा। किसान किसी के बहकावे में न आए। किसानों के लिए जो भी होगा वह करेंगे। भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जाएगा। शहीदों की सहायता राशि को बढाकर पचास लाख किया है।
उन्होंने कहा कि मेरठ हवाई कनेक्टिविटी से नही जुड पाया है। रीजनल कनेक्टिविटी के लिए मेरठ को शामिल किया है। उन्होने कहा कि पहले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में डार्क जोन के चलते किसानों को ट्यूबवैल के कनेक्शन नही मिलते थे। हमारी सरकार ने कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। इस दौरान उन्होने सपा और बसपा को डार्क जोन का प्रतीक बताया। युवाओं के लिए रोजगार प्राप्त करने का अवसर है। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं। चार लाख नौजवानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। डेढ़ लाख को नौकरी दी जा चुकी है। सरकार किसान और नौजवानों की तरक्की के रास्ते पर ले जाने का प्रयास कर रही है। इससे पहले पिछली सरकार ने किसानों के लिए कुछ नही किया। मोहउद्दीनपुर मिल की क्षमता वृद्धि से किसानों को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि 15 मेगावट में से 10 मेगावाट बिजली बेची जाएगी। आसपास के क्षेत्रों को भी बिजली मिलेगी। उन्होने कहा कि किसी के साथ किसी तरह को भेदभाव नही किया जा रहा है। लाइन लॉस कम होगा तो बिजली आपूर्ति और बढाई जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कैराना पर बोलते हुए कहा कि कैराना भय का प्रतीक था। इस दौरान उन्होंने शहीद अंकित तोमर को नमन किया। मै विनम्र श्रृदांजलि देता हूं। जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा है, उन से लड़ने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी। प्रदेश सरकार ने शहीदों के लिए सहायता राशि बढ़ाकर 50 लाख की है। पुलिस के जवानों के लिए हम गंभीर है। मां—बेटी और बहन की सुरक्षा के​ लिए सुरक्षा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *