सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ कार्यो का करेंगे निरीक्षण, अधिकारियों पर गिर सकती है गाज




नवीन चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कुंभ कार्यो का निरीक्षण करने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे है। इस दौरान वह कुंभ क्षेत्र का भ्रमण करेंगे और निर्माण कार्यो की प्रगति रिपोर्ट देखेंगे। घाटों के निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को भी देखेंगे। कुंभ कार्यो को निरीक्षण को लेकर मुख्यमंत्री का ये पहला दौरा है।
बताते चले कि कुंभ पर्व 2021 को सकुशल संपन्न कराने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक पर है। मदन कौशिक को साल 2010 के कुंभ को सकुशल संपन्न कराने का पुराना अनुभव है। उस वक्त प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक थे। डॉ निशंक ने कुंभ कार्यो को लेकर पूरी संजीदगी दिखाई और कुंभ मेला क्षेत्र के ताबड़तोड़ निरीक्षण किए। उन्होंने मौके पर ही लापरवाह अधिकारियों की फटकार लगाई और निलंबित किया। लेकिन इस बार हालत बदले हुए है। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत है। त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ संत समाज की नाराजगी जग जाहिर हो चुकी है। सतों ने कुंभ कार्यो में लेटलतीफी को लेकर मुख्यमंत्री से कई सवाल उठाए है। संतों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ कार्यो को वक्त पर पूरा करने का भरोसा देकर संतों के क्रोध को शांत किया हुआ है। ऐसे में कुंभ कार्यो का निरीक्षण करने हरिद्वार पहुंच रहे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस दौरे पर संतों की निगाह है। संभावना है कि सीएम के दौरे के बाद कुछ लापरवाह अधिकारियों पर गाज गिरेगी।
सीएम का दौरा, अधिकारियों में हड़कंप
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार में डामकोठी पहुंचने के बाद आयरिश पुल, बैरागी कैंप,बस्ती राम ब्रिज, नलकूप आईबेल नया टापू, श्मशान घाट ब्रिज, सिंहद्वार ब्रिज, जटबाड़ा पुल और कांवड़ पटरी मार्ग का निरीक्षण करने की संभावना है। इसके अलावा मुख्यमंत्री की इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है कि वह किस इलाके की व्यवस्था को देखने जाए। फिलहाल हरिद्वार में अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *