सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुली जीप में किया कुंभ क्षेत्र का भ्रमण, देंखे वीेडियो




नवीन चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ मेला क्षेत्र का भ्रमण करने के दौरान करीब आधा किलोमीटर पत्थरीले मार्ग पर पैदल चले। जिसके बाद खुली जीप में बैठकर आगे मेला क्षेत्र का विस्तार करने पहुंचे। संतों के नेतृत्व में मेलाक्षेत्र का भ्रमण करने निकले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संतों को तमाम सुविधाए और समुचित व्यवस्थाएं देने का भरोसा दिया। संतों ने भी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भ्रमण के बाद संतुष्टि जाहिर की और उम्मीद जताई कि सरकार उनके भरोसे पर पूरी तरह खरी उतरेगी। कुंभ शुरू होने से पूर्व सभी निर्माण कार्य पूरे कर लिए जायेंगे।


साल 2021 में हरिद्वार में एक भव्य महाकुंभ पर्व का आयोजन होगा। इस कुंभ पर्व में मां गंगा के करोड़ों आस्थावान श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचेंगे। संतों के 13 अखाड़ों के लाखों की संख्या में संतगण और नागा सन्यासी कुंभ पर्व में मां गंगा में आस्था की डुबकी लगायेंगे। शाही स्नान के दौरान हरिद्वार में करोड़ों भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। यह पर्व आस्था का केंद्र होता है। इस पर्व के दौरान सभी की सुरक्षा और व्यवस्था बनाकर एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। कुंभ पर्व को लेकर तमाम व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी मेलाधिकारी दीपक रावत और सुरक्षा का दायित्व आईजी संजय गुंज्याल के ऊपर रहेगा। इन सभी तैयारियों को पूरा करने के लिए उत्तराखंड सरकार के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत आज 14 फरवरी 2020 को पहली बार हरिद्वार भ्रमण पर आए और मेलाक्षेत्र में संतों की समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेलाधिकारी दीपक रावत द्वारा कराए जा रहे तमाम व्यवस्थागत कार्यो पर संतुष्टि जाहिर की और उम्मीद जताई कि निर्धारित वक्त पर सभी निर्माण कार्य पूर्ण हो जायेंगे।

इस मेला क्षेत्र का भ्रमण करने निकले सीएम ने पैदल चलकर बड़ी बारीकी से मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने पेजजल की व्यवस्था के लिए निर्माण कराए जा रह नलकूप का निरीक्षण भी किया। जिसके बाद संतों की छावनी के लिए भूमि के विस्तार क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान मेलाधिकारी दीपक रावत, आईजी संजय गुंज्याल, डीएम सी रविशंकर, एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसडीएम कुश्म चौहान, समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौजूद रही।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *