मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सिडकुल के उद्​यमियों की सुनी समस्याएं




सोनी चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मंगलवार को सिडकुल पहुंचे। वहां उन्होंने उद्यमियों के साथ एक बैठक की। बैठक में उद्यमियों ने अपनी समस्यायें सीएम के समक्ष रखीं। सिडकुल मैन्युफैक्चरिंग एसो के अध्यक्ष हरेंद्र गर्ग, सिडकुल इंडस्ट्रियल एसो अध्यक्ष अरूण सारस्वत, सिडकुल एंटरप्रेन्योर वेलफेयर एसो अध्यक्ष हिमेंश कपूर, सिडकुल फार्मा एसो के अध्यक्ष अनिल शर्मा आदि ने उद्योगों के लिए आने वाली समस्याओं से सीएम को अवगत कराया।


उद्यमियों ने हरिद्वार में धार्मिक आयोजन के दौरान जाम की समस्या से निजात के लिए सिडकुल के लिए वैकल्पिक मार्ग, सीडा में मैप अपलोडिंग की समस्या के चलते एचआरडीए से नक्शे पास होने की समस्या, लैण्ड यूज की समस्या, पॉवर कट तथा आने वाले समय में 2020 के बाद लगने वाले उद्योगों के लिए नये सब स्टेशन और अतिरिक्त विद्युत की आवश्यकता, मेंटिनेंस चार्ज वसूले जाने के बाद भी मार्गो व अन्य मेंटिनेंस कार्य न होने की समस्या, हरिद्वार में राज्य का सर्वाधिक फार्मा उत्पादन के बाद भी फार्मा लैबोरटरी न होने की समस्या, लैण्ड सबलेटिंग की समस्या मुख्यमंत्री को बतायी। मुख्यमंत्री ने सभी समस्याओं के समाधान निश्चित अवधि में किये जाने के निर्देश एमडी सिडकुल व सीईओ सीडा एस मुरूगेशन को दिये।


मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार उद्योगों के विकास के प्रति सदैव तत्पर है जिसके लिए समय समय पर इस प्रकार उद्यमियों से वार्ता कर समस्याओं का निराकरण करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंनें महिंद्रा और आईटीसी कम्पनी के प्रोडक्शन प्लांट का भी निरीक्षण किया।
उद्यमियों ने फैक्ट्री एक्ट में संशोधन कर 10 श्रमिकों की संख्या सीमा को 50 किये जाने के राज्य सरकार के निर्णय का सराहना करते हुए आभार जताया।


इस अवसर पर उनके साथ रानीपुर विधायक आदेश चौहान, शिवालिक नगर नगरपालिका अध्यक्ष राजीव शर्मा आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *