Breaking News
Home / Big News / सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले जो क​हेंगे उसे पूरा करेंगे, जनता को नहीं देगे धोखा
CM Trivedendra Singh Rawat who will meet him, will not give the people cheating

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले जो क​हेंगे उसे पूरा करेंगे, जनता को नहीं देगे धोखा

नवीन चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जो घोषणा की जायेगी उसे पूरा किया जायेगा। जनता के साथ किसी प्रकार को कोई धोखा नहीं किया जायेगा। राज्य की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में विकास कार्यो को गति प्रदान की जायेगी। राज्य की आर्थिक स्थिति किसानों का पूरा ऋण माफ करने की नहीं है। सरकार ने पहले ही दो प्रतिशत की दर पर किसानों को ऋण उपलब्ध कराया है। लेकिन अब जीरों प्रतिशत पर किसानों को ऋण दिया जाने की व्यवस्था की जा रही है।
हरिद्वार के झबरेड़ा विधान सभा क्षेत्र की जनता के बीच पहली बार पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जनता ने दिल खोलकर स्वागत किया। विधायक झबरेड़ा देशराज कर्णवाल ने मुख्यमंत्री तथा उनके साथ आये कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत को सामूहिक माला पहनाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरी घोषणाओं की सरकार नहीं है। हम जिस कार्य को करने की घोषणा करेंगे उसको सम्पूर्ण बनाना ही हमारे सरकार का उद्देश्य है। राज्य की वित्तीय स्थिति सम्पूर्ण कृषि ऋण माफ करने की नही है, लेकिन सरकार ने पहले दो प्रतिशत ब्याज दर पर कर्ज किसानों को ऋण मुहैया कराया था जिसे राज्य राजस्व बढ़ने के बात अब सरकार किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाएगी। सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छतीसगढ़ की कांग्रेस सरकारों ने किसानों के साथ धोखा किया हैं केवल उन्ही किसानों का ऋण माफ किया जो 2008 से पहले का था। इस ऋण के लौटाने के लिए वैसे भी किसान तैयार नहीं थे। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड सरकार जो बात अपनी घोषणा में कहेगी वह पूर्ण भी करेगी। निभाते हैं। उन्होंने कहा धान के किसानों को ऑनलाइन भुगतान किया गया है और भविष्य में गन्ना किसानों के लिए भी ऐसी ही योजना आएगी की उनका समय पर भुगतान किया जाए। इसके लिए सरकार मिलों पर सख्ती बरतेगी। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने बिना एपीएल और बीपीएल का भेद किये सभी के लिए पांच लाख रूप्ये का स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिये जाने में खुद को सक्षम पाया। सभी राज्य वासियों से अनुरोध है कि इस योजना का लाभ उठायें। जिन लोगों को आयुष्मान कार्ड नही बना और उन्हें उपचार की जरूरत है तो वह बिना कार्ड पहले जिला/ सिविल अस्पताल में भर्ती हो जाये वहीं उनका कार्ड बनेगा और फिर उचित उपचार का लाभ वह उठा पाएंगे। उन्होंने कहा सरकार खेल महाकुंभ के जरिये प्रतिभाओं को आगे ला रही हैं। इकबालपुर फाटक के निर्माण और झबरेड़ा स्टेशन के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से बात करने की बात मुख्यमंत्री ने कही। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने झबरेड़ा विधान सभा में रूडकी-लाठरदेवा-झबरेड़ा मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक केन्द्र उच्चीरण ​किया जायेगा।

केबिनेट मंत्री madan kaushik ने कहा कि देश मे लोकसभा चुनाव का वातावरण हैं भाजपा की मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में देश को नई दिशा दी है आज विदेश की बड़ी ताकतें देश के सम्मान में नतमस्तक हैं। उन्होंने कहा आज प्रदेश की सरकार ईमानदारी से लोगों के हितों का कार्य कर रही है।

उच्च शिक्षा मंत्री dhan singh rawat ने कहा पूरे प्रदेश में 23 लाख परिवारों को आयुष्मान योजना का लाभ की योजना से समस्त प्रदेश को जो सबसे बड़ी सहुलियत स्वस्थ्य सेवा के लिए राज्य सरकार ने दी है वह पूरे देश में एक उदाहरण है। पांच लाख की तक की धनराशि से प्रदेश के किसी भी अस्पताल में निशुल्क उपचार मिलेगा। प्रदेश का किसी भी किसान को एक लाख तक और महिलाओं के समूह पाँच लाख तक का लोन जीरो प्रतिशत ब्याज पर 26 जनवरी से प्रदेश में दिये जाने की तैयार सरकार द्वार कर ली गयी है।
विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि उनकी विधानसभा में करीब 54 करोड़ की लागत के विकास कार्य चल रहे हैं और उन्होंने बाकी दर्जनभर सड़कों के निर्माण की मांग मुख्यमंत्री से की। इसके अलावा पार्क निर्माण, कुंजा बहादरपुर शहीद स्मारक का सौंदर्यीकरण, इकबालपुर फाटक पर रेलवे ब्रिज, बिजली लाइन अंडर ग्राऊंड करने की मांग इसके अलावा अन्य मांगे भी मुख्यमंत्री से विधायक ने की। भाजपा नेता कुलवीर चैधरी ने नगर पंचायत को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग की। साथ ही गन्ना भुगतान दिए जाने की मांग भी उन्होंने मुख्यमंत्री से की। बस स्टैंड बनाये जाने की मांग, पानी निकासी की मांग, पार्किंग और अस्पताल के उच्चीकरण की मांग भी उन्होंने सीएम से की। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन व रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने भी सभा को सम्बोधित किया।

सीएम ने ये की नई घोषणायें
चौधरी भरत सिंह डीएवी इंटर काॅलेज की जमीन पर मिनी स्टेडियम बनाया जाएगा।
मंगलौर रूड़की रोड़ से झबरेड़ा बाईपास इकबालपुर झबरेड़ा सड़क के प्रथम चरण की स्वीकृति
टीलाखाला व गणेशपुर के नाले से हटाया जायेगा अतिक्रमण
उदलहेडी में पानी की टंकी
ग्राम ठसका में अम्बेडकर पार्क का सौन्दर्यीकरण
सिद्धपीठ ग्राम लाठर देवाहूण में गणेश मन्दिर का सौन्दर्यीकरण, विधानसभा क्षेत्र कलियर के वट वृक्ष शहीद स्मारक जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को फाँसी दी गई थी शहीद स्मारक का सौन्दर्यीकरण, विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में युवाओं को रोजगार दिलाने हेतु रोजगार मेले का आयोजन
झबरेड़ा विधानसभा क्षेत्र से मिले उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों पर प्रवेश द्वार विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में हैण्ड पम्पों से दूषित पानी आने की जाँच
झबरेडा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 75 हैण्डपम्प लगाये जाने झबरेड़ा में एक जल टंकी का निर्माण

ये मानुभाव रहे मौजूद
जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष विनय रोहिला, मुख्यमंत्री के सलाहकार ठाकुर नरेंद्र सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, जिला अध्यक्ष डॉ जयपाल सिंह चौहान, चौधरी धीर सिंह, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुशील त्यागी, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रदीप चौधरी,डॉ अनिल शर्मा,सुबोध राकेश,डॉ कल्पना सैनी, पवन तोमर,श्यामवीर सैनी,सुशील चौहान, चौधरी प्रह्लाद सिंह, सागर गोयल, शोभाराम प्रजापति, विकास तिवारी,सौरभ गुप्ता, नवीन जैन, ललित मोहन अग्रवाल,सुरेंद्र कश्यप, चन्दन त्यागी, प्रदीप पाल, अमन त्यागी, अनुज जैन,वैजयंती माला,किसान नेता राकेश अग्रवाल,जितेंद्र सैनी, गौरव कौशिक, गौरव त्यागी, नितिन त्यागी, सचिन गुज्जर, चौधरी रामपाल आदि लोग मौजूद रहे।

About naveen chauhan

Check Also

हरिद्वार को जल्द मिलेंगे कुंभ मेलाधिकारी और मेला डीआईजी

नवीन चौहान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ महापर्व 2021 की तैयारियों को मूर्त रूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!