सीएम रावत ने गौचर, चिन्यालीसौड़ में हैली सेवा का किया शुभारम्भ




आपातकालीन सेवाओं में निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिकाः मुख्यमंत्री
सोनी चौहान
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को उड़ान योजना के अन्तर्गत सहस्त्रधारा हैलीपैड से गौचर एवं चिन्यालीसौड़ के लिए हैली सेवा का फ्लैग आफ कर शुभारम्भ किया।
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हैली सेवा शुरू होने से दूरस्थ क्षेत्रों को अत्यधिक लाभ पहुंचेगा। यह राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। पर्वतीय क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं के समय यह सेवा बहुत ही लाभप्रद होगी। राज्य सरकार की कोशिश है कि और जनपदों को भी हैली सेवा के माध्यम से जोड़ा जाए। हैली सेवाओं के शुरू होने से राज्य के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए प्रदेश की हवाई पट्टियों को विकसित किये जाने की दिशा में कार्य चल रहा है। राज्य सरकार छोटे हवाई जहाज की सेवाओं को शुरू करने के लिए प्रयास कर रही है।


इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) डाॅ धनसिंह रावत, विधायक गणेश जोशी, मुन्नी देवी, सुरेन्द्र सिंह नेगी, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव भारत सरकार प्रदीप सिंह खरोला, सचिव पर्यटन विभाग उत्तराखण्ड दिलीप जावलकर उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *