श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति पहुंचे श्रीदेव सुमन जी की जन्मभूमि, सुमन जी की प्रतिमा पर किया मल्यापर्ण




सोनी चौहान
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने विश्वविद्यालय के द्वारा गोद लिये गये 5 गांव साबली, जडधारगावं, डौंर, स्यूटा, जौल में से एक गांव को स्मार्ट गांव बनाने के लिए कवायत तेज कर दी हैं।
पांच गांव में प्रथम गांव का भ्रमण करने के लिए कुलपति ने श्रीदेव सुमन जी की जन्म भूमि जौल गांव को चिन्हित किया और गांव का निरीक्षण किया। जिसमें सर्वप्रथम कुलपति ने श्रीदेव सुमन जी की प्रतिमा पर मल्यापर्ण कर श्रीदेव सुमन जी के पैतृक आवास का भ्रमण किया। मल्यापर्ण करने के बाद कुलपति ने विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी, ग्राम प्रधान, ग्रामवासी के साथ ग्राम का सर्वे किया। सर्वे के बाद ग्रामवासियों से विश्वविद्यालय द्वारा संवाद किया गया।


ग्रामवासियों ने ग्राम की समस्याओं से कुलपति को रूबरू करवाया। संवाद में ग्रामवासियों ने ग्राम के विकास के लिए अपने विचार रखें। जिसमें कुलपति ने कहा कि ग्रामवासियों के विचार ग्राम के विकास के लिए एक मील का पत्थर साबित होंगे। जिस के लिए विश्वविद्यालय द्वारा पूरा प्रयास किया जायेगा।


ग्राम भ्रमण करने में दिनेश चन्द्र उपकुलसचिव, डा आरएस चौहान परीक्षा नियत्रंक, सरिता रावत ग्राम प्रधान, अनुपम बडोनी, सुधा बडोनी तथा अन्य कई ग्रामवासी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *