Breaking News
Home / Dehradun / Sridev Suman University के कुलपति ने किया परीक्षा केन्द्रो का आकस्मिक निरीक्षण

Sridev Suman University के कुलपति ने किया परीक्षा केन्द्रो का आकस्मिक निरीक्षण

Read Time0Seconds

सोनी चौहान
श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी और सुनील नौटियाल ने 14 फरवरी 2020 को देहरादून के देवभूमि कालेज का औचक निरीक्षण किया। जिसमें बीएससी एग्रीकल्चर एवं फोरेस्टी की परीक्षा सम्पादित की जा रही थी। संस्थान ने प्रति परीक्षा कक्ष में केवल एक एक ही परीक्षक तैनात किया हुआ था। जिस पर कुलपति ने कडी अपत्ति व्यक्त की और निर्देश दिये कि तत्काल प्रति कक्ष में दो परीक्षक नियमानुसार तैनात किये जाये।
संस्थान में उत्तरपुस्तिका का अभिलेख एवं रखरखाव सही नही पाया गया। उत्तरपुस्तिकाओं को अव्यवस्थित रूप में संस्थान में रखा गया था और न ही संस्थान के सीसी टीवी कैमरे मौके पर कार्य कर रहे थे।
कुलपति पीपी ध्यानी ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये निर्देश दिये गये कि यदि 24 घंटों के अन्दर समस्त व्यवस्थायें सही नही की गयी तो परीक्षा केन्द्र के स्थानांतरित कर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।


कुलपति पीपी ध्यानी ने देहरादून के परीक्षा केन्द्र जेबीआईटी कालेज का निरीक्षण किया। कॉलेज को उत्तरपुस्तिका के रखरखाव ​के लिए निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि उत्तरपुस्तिका के अभिलेख व्यवस्थित किये जायें। किसी भी परीक्षा केन्द्र में कोई नकल सम्बंधी सामग्री प्राप्त नहीं हुई।
कुलपति पीपी ध्यानी ने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध समस्त कालेजों मेे परीक्षा पूर्ण सुचिता तथा पारदर्शिता से संचालित हो रही है। जिसका कि उनकेे द्वारा समय-समय पर स्वयं परीक्षण किया जा रहा है। कुलपति के द्वारा उच्च शिक्षा के उन्नयन विकास के लिए अथक प्रयास किये जा रहे हैं।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

कोरोना पॉजीटिव तीन कैदी अस्पताल से फरार, पुलिस की तलाश जारी

गगन नामदेव कोरोना पॉजीटिव तीन कैदी सितारगंज के कोविड अस्पताल से फरार हो गए। कैदियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!