चैन स्नेचिंग का बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान,

हरिद्वार। चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश को कनखल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी बदमाश की निशानदेही पर दस हजार की नगदी, एक सोने की अंगूठी व एक सोने की चैन बरामद हुई है। आरोपी के खिलाफ पूर्व में भी चार मुकदमें दर्ज है। सीओ सिटी प्रकाश चन्द देवली ने बताया कि 28 दिसम्बर 2017 को कनखल के सर्वप्रिय विहार निवासी अभिनव शर्मा के घर का ताला तोड़कर 50 हजार की नगदी व जेवरात की चोरी हुई थी। पुलिस ने चोरी की घटना का मुकदमा दर्ज कर विवेचना जगजीतपुर चौकी प्रभारी डीपी काला को दे दी गई। उप निरीक्षक डीपी काला आरोपी की तलाश में जुटे थे। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इसी दौरान एक कैमरें में कैद चोर की तस्वीर कैद हो गई। पुलिस ने तस्वीर की मदद से आरोपी की शिनाख्त सोनी पुत्र मेहर चन्द निवासी पीठ बाजार ज्वालापुर के रूप में की। पुलिस सोनी को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास करने लगी। इसी दौरान 21 अप्रैल की शाम को चौकी प्रभारी जगजीतपुर डीपी काला पुलिस टीम के साथ जमालपुर रोड पर चैकिंग कर रहे थे।

चैकिंग के दौरान पुलिस को एक संदिग्ध युवक दिखाई दिया। नजदीक जाकर पुलिस ने संदिग्ध युवक की पहचान आरोपी सोनी के रूप में की। सोनी की तलाशी ली गई तो उसके पास से 10 हजार रूपये की नगदी बरामद हुई। सख्ती से पूछताछ करने पर सोनी ने सर्वप्रिय विहार में चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी सोनी ने बताया कि 8 मार्च को डोईवाला में एक महिला से चेन लूटी थी और 7 अप्रैल को सहसपुर, देहरादून में महिला के घर में घुस कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।
आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
उपनिरीक्षक डीपी काला , उपनिरीक्षक सतीश चन्द्र साहा, कांस्टेबल जसवंत सिंह, भूपाल सिंह, मुकेश नेगी, महेन्द्र तोमर और प्रवीन कुमार शामिल है।
ठिकाने बदलने में माहिर सोनी
आरोपी सोनी लूट व चोरी की वारदात करने में माहिर है। आरोपी घटना को अंजाम देने के दौरान अपने पास कोई मोबाईल नहीं रखता है। इसके अलावा वह ठिकाने बदल-बदल कर चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता है। यही कारण है कि पुलिस को सोनी को गिरफ्तार करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *