सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये कप्तान की पहल, जानिए पूरी खबर




ब्यूरो।

सर्दी के मौसम में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने जसपुर क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र में दुर्घटना संभावित इलाकों को चिंहित किया। इन स्थानों पर पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए है। इसके अतिरिक्ति क्षेत्र की जनता के साथ बैठक की गई। पुलिस के व्यवहार और उनकी कार्यशैली की जानकारी ली गई। एसएसपी ने पीड़ितों की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।
2005 बैंच के ips krishan kumar vk हरिद्वार में करीब पौने दो साल एसएसपी का कार्यभार संभाल चुके है। अपनी ईमानदार छवि के लिये जाने पहचाने वाले आईपीएस कृष्ण कुमार वीके ने जनपद हरिद्वार में तैनाती के दौरान पुलिस महकमे से भ्रष्टाचार को दूर करने की दिशा में बेहतर कार्य किया था। हरिद्ववार में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये काफी अथक प्रयास किये। जनता के साथ मीटिंग की ओर दुर्घटना स्थलों को चिंहित किया। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके द्वारा किये गए प्रयास काफी हद तक सफल रहे और दुर्घटनाओं में कमी आई। अब जनपद ऊधम सिंह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का कार्यभाल संभाल रहे कृष्ण कुमार वीके ने वहां की यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने की कवायद शुरू कर दी है। इसी के चलते एसएसपी ने सड़क दुर्घटना नियन्त्रण करने के लिये जनपद के प्रत्येक थाना क्षेत्र में होने वाले दुर्घटना स्थानों का चिन्हित का कार्य शुरू किया है।

इसी क्रम में थाना जसपुर क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुधार हेतु जसपुर क्षेत्र के सम्मानित व्यक्ति, नगर पालिका, व्यापार मण्डल, शिक्षण संस्थान, टैक्सी यूनियन, ई-रिक्शा, यूनियन बैंक, औद्योगिक संस्थान तथा क्षेत्रीय ग्राम प्रधानों के साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में सड़क दुर्घटना के सम्बन्ध में प्रकाश में आयी समस्याओं को ध्यान में रखकर सुझाव लिये गये तथा प्रभावी नियन्त्रण हेतु कार्यप्रणाली बनायी गयी। इसके अतिरिक्त थाना जसपुर क्षेत्र में दुर्घटना स्थानो को चिन्हिीकरण कर एक वीडियो फिल्म बनाय गयी जिसे गोष्ठी मं उपस्थित सम्मानित व्यक्त्यिों को दिखाकर जागरूक किया गया। इसके उपरांत दुघर्टना ग्रस्त क्षेत्रो का निरीक्षण कर क्षेत्रधिकारी काशीपुर व प्रभारी निरीक्षक जसपुर को आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये इस मौके पर डा जगदीश चन्द्र अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर, राजेश भट्ट क्षेत्राधिकारी काशीपुर, दयानंद सरस्वती उपजिलाधिकारी जसपुर, सूरजीत कुमार क्षेत्राधिकारी यातायात,श्रीमती अंनिता चन्द्र एआरटीओ काशीपुर,अब्दुल कलाम प्रभारी निरीक्षक जसपुर, मनीष शर्मा प्रभारी यातायात,आदि उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *