कोरोना से कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरूण का निधन, भैैरव घाट ​पर होगा अंतिम संस्कार




नवीन चौहान
कोरोना वायरस ने यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की जान ले ली। उनका रविवार की सुबह इलाज के दौरान एसजीपीजीआई में निधन हो गया। कोरोना की चपेट में आने के बाद 18 जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। कमल रानी की मौत की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना अयोध्या दौरा निरस्त कर दिया है।
कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में प्रावधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण मौजूदा समय में गोविंद नगर के बर्रा-6 स्थित मकान में रहती थी। कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 18 जुलाई को उन्हें लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया था। डायबिटीज होने की वजह से उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था और उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। रविवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई।
कोरोना प्रोटोकाल के तहत उनका पार्थिव शरीर लखनऊ से कानपुर पहुंचा। वहां परिजनों को उनके अंतिम दर्शन एंबुलेंस के अंदर से ही कराये गए। उनके अंतिम दर्शानों के लिए घर के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ जुटी थी। प्रशासन ने उनके अंतिम संस्कार की भैरव घाट पर तैयारी की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *