कैबिनेट मंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ कोरोना को लेकर राहत बचाव कार्य के संबंध में की बैठक




नवीन चौहान
देहरादून। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बीजापुर गेस्ट हाउस में जनपद देहरादून के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में नोवल कोरोना वायरस (COVID 19) राहत-बचाव कार्य के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में सभी ने इस संबंध में अपने सुझाव रखे। कहा कि लॉक डाउन के दौरान कोई भूखा न रहे सरकार के इस उददेश्य का सख्ती से पालन होना चाहिए।
बैठक में दिये गये सुझाव के कम में कहा गया कि सरकार का उददेश्य है कि प्रदेश का कोई भी नागरिक भूखा ना रहे, इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। कहा गया कि मजदूर, बेघर व्यक्ति, बिना राशन कार्ड का व्यक्ति अथवा अति जरूरतमंद के भोजन का प्रबन्ध सरकार करेगी। राहत सामग्री के वितरण के सम्बन्ध में यह व्यवस्था सुनिश्चित की गई कि थाना-चौकी एवं पर्वतीय क्षेत्र में पटवारी को ईकाई मानकर भोजन, अनाज इत्यादि का वितरण तालमेल बैठाकर किया जाय तथा सूची के अनुसार खाद्यान्न का वितरण इस प्रकार किया जाय कि डबलिंग ना हो।

यह भी पढ़िए—  कोरोना बचाव के लिए कार्य कर रहे 68457 कार्मिकों को 4-4 लाख का बीमा

सेनेटाईजिंग पर बल देते हुए कहा गया कि नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत में सेनेटाईजिंग के साथ फागिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधान के माध्यम से सेनेटाईजिंग एवं फागिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। यह भी कहा गया इसके सम्बन्ध में बजट की कमी नहीं होने दी जायेगी। बैठक में नोवल कोरोना वायरस (covID 19) के संबंध में व्यापक जन जागरूकता पर बल दिया गया। सोशल डिस्टेसिंग पर कड़ाई से पालन करने के लिए कहा गया।

बैठक में विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, विधायक हरबंश कपूर, विनोद चमोली, मुन्ना सिंह चौहान, उमेश काउ, खजान दास गणेश जोशी, जिला पंचायत अध्यक्ष मधु चौहान, मेयर सुनील उनियाल गामा, मेयर ऋषिकेश अनीता ममगांई, नगर पालिका अध्यक्ष डोईवाला सागर मेघवाल, विकास नगर पालिका अध्यक्ष शान्ति ज्वांठा, मसूरी नगर पालिका अध्यक्ष अनूज गुप्ता ने अपने-अपने सुझाव दिये।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *