पंजाब से पैदल बिहार जा रहे मजदूरों को बस ने कुचला, 6 की मौके पर ही दर्दनाक मौत




संजीव शर्मा
मुज़फ्फरनगर में देर रात दिन दहला देने वाला हादसा हो गया। पंजाब से अपने घर बिहार का सफर पैदल तय करते हुए जा रहे मजदूरों को रोडवेज की एक बस ने कुचल दिया। इस हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में दो सगे बाप बेटे भी शामिल हैं। गंभीर हालत में दो मजदूरों को हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।
कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉक डाउन है, जिसके चलते सभी परिवहन सुविधा भी बाधित की गई है। इस लॉक डाउन के चलते पिछले 45 दिनों से जो लोग दूसरे राज्यों में फंस गए थे वह किसी भी तरह अब अपने घर पहुंचना चाहते हैं। यही कारण है कि बड़ी संख्या में ऐसे लोग सैकड़ी मील लंबा सफर पैदल ही तय कर रहे हैं। प्रदेशों की सरकारें अपने अपने राज्य के लोगों को वापस लाने का काम कर रही हैं लेकिन इन मजदूरों का कहना है कि अभी भी ऐसे लोगों की संख्या अधिक है जिन्हें बस नहीं मिल रही है।
यह दर्दनाक हादसा नगर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना स्थित सहारनपुर -मुज़फ्फरनगर स्टेट हाईवे पर हुआ। यहां पंजाब से बिहार अपने घर पैदल वापस लौट रहे एक दर्जन मजदूरों को बेकाबू रोडवेज बस ने कुचल दिया। सड़क हादसा होते ही चीखपुकार मच गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और आनन फानन में सभी को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने 6 घायल मजदूरों को मृत घोषित कर दिया वही अन्य घायलों का ईलाज शुरू कर दिया जिन्हें प्राथमिक उपचार देकर मेरठ हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। वही पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ।वही पुलिस ने बस कों हिरासत में लेकर बस चालक की तलाश शुरू कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *