बुलंदशहर में जन्मा दो सिर, चार हाथ और पैर वाला बच्चा




बुलंदशहर।  बुलंदशहर के खुर्जा में दो सिर और चार हाथ वाला बच्चा कौतूहल का विषय बना रहा। कोई इसे भगवान का अवतार बता रहा है तो कोई ईश्वर का चमत्कार कह रहा है। वहीं इस बच्चे को देखने वालों का अस्पताल में तांता लग गया। परिजन इसे भगवान की मर्जी बता रहे हैं।

बुलंदशहर के खुर्जा स्थित भवानी अस्पताल में एक महिला ने दो सिर, चार हाथ और चार पैर वाले अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। बता दे कि जहांगीरपुर कस्बा निवासी एक युवक अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर शनिवार को खुर्जा के मंदिर रोड स्थित भवानी अस्पताल में पहुंचा। जहां पर महिला ने एक अद्भुत बच्चे को जन्म दिया। बच्चे पेट से जुड़े हुए हैं और उसके दो सिर, चार हाथ और चार पैर हैं। अस्पताल के डॉक्टर भी इस बच्चे को देखकर हैरान हैं। हालांकि जच्चा और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं। एक तरफ जहां परिजन अब बच्चे को दिल्ली में डॉक्टरों को दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं, अद्भुत बच्चे के जन्म को भगवान की मर्जी बता रहे हैं।

ऐसे अद्भुत बच्चे कुछ समय तक रहते है जीवित

डॉ. सुधा अग्रवाल इस अद्भुत बच्चे को असाधारण बता रही हैं। उनका कहना है कि इस तरह के बच्चे कम समय तक ही जीवित रह पाते हैं। पेट में कम जगह होने की वजह से खाल जुड़ जाती है और बच्चा पनप नहीं पाता है। जिस कारण इस प्रकार के विकृत बच्चे हो जाते हैं। डॉ. राहुल अग्रवाल का कहना है कि इस तरह से जुड़े हुए बच्चे का जन्म नॉर्मल डिलीवरी से होना बड़ी बात है।

बच्चे को देखने अस्पताल में भीड़ उमड़ी

जन्म के दौरान बच्चा पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। अद्भुत बच्चे के जन्म की सूचना जैसे ही लोगो तक पहुंची तो इस बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ अस्पताल में उमड़ने लगी। कोई इस बच्चे को भगवान का अवतार बताने लगा, तो कोई इसे कुदरत का करिश्मा तो कोई अजूबा कहने लगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *