बिल्डर के आॅफिस में मिली 25 करोड़ की पुरानी करेंसी




आकाश कुमार, मेरठ। थाना परतापुर क्षेत्र के राजकमल एनक्लेव स्थित एक बिल्डर के आॅफिस से पुलिस ने छापामारकर 25 करोड़ रूपये की पुरानी करेंसी बरामद की है। यहां से पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक दिल्ली का रहने वाला है। नरेश नाम का यह व्यक्ति एजेंट बताया जा रहा है। इसके माध्मय से ही पुरानी करेंसी को नई करेंसी में बदलने की तैयारी की जा रही थी। जानकारी के अनुसार बिल्डर संजीव मित्तल के आॅफिस पर पुलिस ने शुक्रवार को छापेमारी की। पुलिस को कई दिनों से इस संबंध में जानकारी मिल रही थी।​ पिछले दस दिन से पुलिस इस मामले में अपनी खुफिया जांच पड़ताल कर रही थी।

aa2

शुक्रवार को इंस्पेक्टर दीपक शर्मा को सटीक जानकारी मिली कि पुरानी करेंसी आॅफिस में मौजूद है जिसे कहीं ले जाने की तैयारी की जा रही है। सूचना पर इंस्पेक्टर कंकरखेडा दीपक शर्मा ने छापा मारकर यह पुरानी करेंसी बरामद की। बाद में एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी सिटी मानसिंह चौहान और अन्य अधिकारी भी वहां पहुंच गए। पुलिस ने बरामद पुरानी करेंसी अपने कब्जे में ले ली है जबकि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

aa3

इस संबंध में इनकम टैक्स विभाग को भी सूचना दी गई है। पुलिस का मानना है कि पूछताछ में कुछ और खुलासा होने की संभावना है। इस घटना के बाद बिल्डर संजीव मित्तल फरार है, पुलिस उसकी भी तलाश में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *