भाजपा सांसद-विधायक समेत पांच के खिलाफ गैर जमानत वारंट जारी




नवीन चौहान, फतेहपुर सीकरी के भाजपा सांसद राजकुमार चाहर और आगरा दक्षिण विधानसभा से भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय सहित पांच के खिलाफ गुरुवार को आगरा में स्पेशल जज (एमपी-एमएलए) उमाकांत जिंदल ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। मामला 26 साल पहले कैंट स्टेशन पर शताब्दी एक्सप्रेस रोककर उसमें तोड़फोड़ करने का है। पांचों इसमें गैरहाजिर चल रहे हैं।

  • सांसद राजकुमार चाहर और योगेंद्र उपाध्याय के अलावा अन्य तीन आरोपियों में भाजपा के ही हृदय नाथ दीक्षित, मुकेश गुप्ता और त्रिलोकी नाथ अग्रवाल हैं।
  • कोर्ट ने इन पांचों के जमानतियों को भी नोटिस जारी किए हैं। कोर्ट ने एसएसपी बबलू कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी वारंट जारी किए जा चुके हैं, लेकिन संबंधित थानाध्यक्षों ने इन्हें तामील कराने में विशेष रुचि नहीं दिखाई।
  • एसएसपी को आदेश दिया गया है कि आरोपियों के खिलाफ जारी वारंट तामील कराकर उन्हें दो नवंबर से पूर्व कोर्ट में पेश कराया जाए।
  • इस मामले में हाईकोर्ट ने शीघ्र निस्तारण के आदेश दिए हैं। गैर जमानती वारंट पर सांसद राजकुमार चाहर का कहना है कि कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *