भाजपा आज करेगी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, इन को मिल सकता है टिकट




हरिद्वार से निशंक की उम्मीद्वारी पक्की!
नवीन चौहान
हरिद्वार। लोकसभा चुनाव के नजदीक आते बीजेपी और कांग्रेस ने प्रत्याशियों के चयन के लिए मशक्कत जारी है। आज भाजपा उत्तराखण्ड में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर रकती है। बीजेपी में प्रदेश में 5 लोकसभा सीटों से लगभग 45 नाम आए हैं। जिन्हें पार्टी संगठन ने हाईकमान को भेजा दिया है। भाजपा में सबसेे ज्यादा खींचतान पौड़ी लोकसभा सीट पर चल रही है। इस सीट पर कई नाम सामने आए हैं। जिनमें पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खण्डूरी शामिल हैं। वहीं उनका बेटा भी टिकट के लिए इस सीट से ताल ठोके हुए है। टिकट न मिलने की स्थिति में आज वे कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। इसकी अटकलें कई दिनों से लगाई जा रही हैं।
उल्लेखनीय है कि पौड़ी लोकसभा सीट से सीटिंग एमपी भुवन चंद्र खंडूडी, पूर्व रियल एडमिरल ओम प्रकाश राणा, तीरथ सिंह रावत, कर्नल अजय कोठियाल, शौर्य डोभाल, वीरेंद्र जुयाल, शैलेंद्र नेगी के नाम आये हैं।
वहीं टिहरी लोकसभा सीट से सीटिंग एमपी माला राज्य लक्ष्मी शाह, विजय बहुगुणा, महावीर रंगड़, मुन्ना सिंह चौहान के नाम पैनल में भेजे गए हैं। हरिद्वार से सीटिंग सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के साथ ही मदन कौशिक, नरेश बंसल, देवयानी सिंह का नाम भेजा गया है। बात कुमाऊं की करें तो नैनीताल लोकसभा सीट से भगत सिंह कोश्यारी, अजय भट्ट, यशपाल आर्य, बंशीधर भगत, बलराज पासी, पुष्कर धामी गजराज बिष्ट के नामों को हाईकमान को भेजा गया है। अल्मोड़ा लोकसभा सीट से केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा, रेखा आर्य और चंदन रामदास में से एक को टिकट मिलेगा। उम्मीद जताई जा रही है कि हरिद्वार सीट से भाजपा सीटिंग एमपी डा. रमेश पोखरियाल निशंक को पुनः मैदान में उतार सकती है। टिहरी से माला राजलक्ष्मी शाह, नैनीताल सीट से भगत सिंह कोश्यारी व प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पौड़ी से कर्नल अजय कोठियाल व अल्मोड़ा से अजय टम्टा को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। कांग्रेस ने भी हाईकमान को दावेदारों की लिस्ट भेज दी है। जिसमें कांग्रेस ने नैनीताल लोकसभी सीट से पूर्व सांसद महेंद्र पाल का नाम शामिल है। हरिद्वार लोकसभा से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, अल्मोड़ा लोकसभा सीट से प्रदीप टम्टा और टिहरी से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नाम को भेजा गया है। वहीं पौड़ी से अनुसूया प्रसाद मैखुरी का नाम पैनल में है। दिल्ली में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में होगी। जिसमें करीब 100 प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *