एनटीपीसी प्लांट का बॉयलर फटने से 22 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल




रायबरेली. यहां के ऊंचाहार स्थित NTPC प्लांट में बुधवार को अचानक एक बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक घायल हो गए। बॉयलर फटने के दौरान हुए धमाके की आवाज दूर तक सुनी गई। रायबरेली के सीएमओ केके सिंह के मुताबिक, हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि 100 लोग घायल हैं।

blast1

इस घटना के तुरंत बाद सीएम आदित्यनाथ योगी ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। सीएम ने “मृतकों की फैमिली को 2-2 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए और आंशिक रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए की मदद देने की बात कही। सीएम योगी इस वक्त मॉरीशस दौरे पर हैं, घटना की खबर मिलने पर उन्होंने वहीं से मदद का एलान किया।

body-1
वहीं दूसरी ओर बताया गया कि इस प्लांट में करीब 1500 लोग काम करते हैं। हादसे के बाद एनटीपीसी परिसर में बाहरी लोगों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। CRPF की कई कंपनियां एनटीपीसी के पास तैनात कर दी गई हैं। हादसे की सूचना मिलने पर NTPC प्लांट में NDRF की टीम पहुंच गई है और रेस्क्यू शुरू किया। हादसे में झुलसे 20 लोगों को लखनऊ रेफर किया गया है। केजीएमयू और सिविल हास्पिटल में अलर्ट कर दिया गया है। दवा का अतिरिक्त इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। एनटीपसी के मुताबिक “यूनिट नंबर 6 के बॉयलर में दोपहर करीब 3:30 बजे 20 मीटर की ऊंचाई पर एक ओपनिंग हो गई। गरम फ्लीू गैस और स्टीम बाहर आने से आसपास के लोग चपेट में आ गए। हादसे की जांच के लिए एनटीपीसी एडमिनिस्ट्रेशन ने एक कमेटी गठित की है।”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *