भेल में इन्टर यूनिट बास्केट बॉल प्रतियोगिता में भोपाल ने हरिद्वार को हराकर चैम्पियनशिप अपने नाम की




पायल अरोडा
भेल स्पोर्ट्स क्लब, रानीपुर, हरिद्वार के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय अन्तर इकाई बास्केट बॉल प्रतियोगिता सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गई। फाइनल मैच में भोपाल ने मेजबान हरिद्वार को बेहद रोमांचक मुकाबले में 33-25 से हरा कर चैम्पियनशिप अपने नाम की। समापन सत्र के मुख्य अतिथि कार्यपालक निदेशक (सीएफएफपी) जय प्रकाश सिंह थे। विजेता और उपविजेता टीमों को सम्मानित किया गया।
जय प्रकाश सिंह ने कहा कि भेल को अपने कर्मचारियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं परस्पर प्रेम और सौहार्द को बढ़ाने में सहायक होती हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बीएचईएल की अन्य इकाईयों तिरूचिरापल्ली, हैदराबाद, बैंगलोर, झाँसी और रानीपेट की टीमों को भी स्मृति चिन्ह भेंट किये गए। हरिद्वार टीम के गौरव ओझा टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी तथा भोपाल टीम के मनोज बुद्धिराज फाइनल मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। बास्केटबाल फेडरेशन के रेफरी अनुज कुमार, सौरभ सिंह, सुमित बमोला, निशान्त चन्द तथा दीपक सै​नी को भी सम्मानित किया गया ।

सभी टीमों के खिलाड़ियों में से भेल पब्लिक सेक्टर की 12 सदस्यीय टीम का चयन भी किया गया जिसमें हरिद्वार से गौरव ओझा, राधेश्याम सिंह, पारितोष कुमार, पवन रावत, अनुराग भारद्वाज, विपिन केशला, भोपाल से विमल साहू, जितेन्द्र, मनोज बुद्धिराज,तिरूचिरापल्ली से ए अरूण मार्टिन, रानीपेट से एम राजेश तथा हैदराबाद से चेतन एन शामिल रहे ।
क्लब प्रभारी एस के अवस्थी, संयुक्त सचिव संजीव चौहान तथा आजाद खान आदि ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। हरिद्वार टीम के कप्तान राधेश्याम सिंह ने सभी टीमों को खेल भावना से खेलने के लिये उनको धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर स्पोर्ट्स क्लब के संरक्षक एवं महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं नगर प्रशासन) संजय सिन्हा, अनेकवरिष्ठ अधिकारी, यूनियन एवं एसोसिएशन प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन स्पोर्ट्स क्लब के महासचिव आलोक सी केरकेट्टा ने किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *