सेना ने कैंट क्षेत्र में सिविलियंस के प्रवेश पर लगाई रोक




संजीव शर्मा
मेरठ। कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन के तहत अब सेना भी अलर्ट हो गई है। शनिवार को मेरठ में सेना ने कैंट एरिया में प्रवेश करने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी। अब कैंट ​एरिया में किसी भी सिविलियंस को प्रवेश नहीं मिलेगा। पूरे कैंट एरिया में क्यूआरटी तैनात कर दी गई है।

मेरठ में कैंट इलाके में सेना ने सभी की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। किसी भी सिविलियन को कैंट इलाके में जाने की छूट नहीं है। ‘ऑपरेशन नमस्ते’ का ऐलान करने के बाद से ही सेना इस तैयारी में जुट गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सैन्य अधिकारियों का कहना है कि महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद करना उनका कर्तव्य है। सेना ने सभी अभियानों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है और ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम दिया जाएगा।

मेरठ के कैंट ​एरिया की नाकेबंदी किये जाने से अब आम जनता कैंट एरिया से होकर अपने इलाकों में नहीं जा सकेगी। पूरी जांच पड़ताल के बाद कैंट एरिया में रहने वाले लोग जा सकेंगे। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए ​सिविल पुलिस भी लगातार सख्ती बरत रही है। लोगों से जहां अपील की जा रही है वही लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *