अवैध तरीके से अस्पताल चलाने वाली एएनएम सस्पेंड




शिशिर गौरव भटनागर
रामपुर -(बिलासपुर) में अवैध तरीके से अस्पताल चलाकर गर्भपात करने के मामले में सील किए गए अस्पताल की संचालिका एएनएम निकली। स्वास्थ्य विभाग ने उसे निलंबित कर दिया है। साथ ही उसकी बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। प्रशासन ने भी एएनएम की बर्खास्तगी के लिए शासन से संस्तुति कर दी है।

पिछले दिनों शिकायत के आधार पर डीएम के आदेश पर बिलासपुर में सरकारी अस्पताल के निकट स्थित एक निजी अस्पताल पर छापेमारी की गई थी। सिटी मजिस्ट्रेट सर्वेश गुप्ता की देखरेख में यह छापेमारी की गई थी,जिस पर अफसरों ने अनियमितता मिलने पर अस्पताल को सील कर दिया था साथ ही मामले की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। इस कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग भी एक्टिव हो गया।
मुख्य चिकित्साधिकारी डा.सुबोध कुमार शर्मा ने अस्पताल संचालिका एएनएम कुसुम रस्तोगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही इस मामले में उसे बर्खास्त करने के लिए शासन से संस्तुति की गई है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी एएनएम के खिलाफ शिकायत की गई थी,जिसके आधार पर कार्रवाई की गई है। एएनएम के खिलाफ बर्खास्तगी के लिए शासन को लिखा जा रहा है।
अवैध अस्पताल चलाने में पहले भी हुई थी कार्रवाई
रामपुर। अवैध अस्पताल चलाने पर कुछ समय पहले एएएनम पर कार्रवाई भी की जा चुकी है। उसको बिलासपुर से हटाकर शाहबाद भेज दिया गया था,लेकिन बाद में राजनीतिक दवाब में आकर अफसरों के दवाब में स्वास्थ्य विभाग को अपना आदेश वापस लेना पड़ा था। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि राजनीतिक पहुंच की वजह से उच्चाधिकारियों ने इस तबादले के आदेश को वापस ले लिया था।
-संबंधित एएनएम कुसुम रस्तोगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी जा रही है। सीएमओ को आरोप पत्र दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं और भी जो कोई इस प्रकरण में संलिप्त पाए जाएंगे, उनके खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *