अखाड़ों की तर्ज पर व्यापारियों को भी दे 1-1 करोड़ सरकार




नवीन चौहान
प्रदेश व्यापार मण्डल की एक बैठक शिवालिक नगर में आहुत की गई। बैठक में माँग की गई कि कुम्भ मेले को लेकर राज्य सरकार अखाड़ों को 1-1 करोड़ रुपए दे रही है तो व्यापारी भी प्रतीकात्मक कुम्भ के लिए तैयार है। व्यापारियों को भी सरकार 1-1 करोड़ दे। व्यापारी बर्बाद हुआ है। 12 साल कुम्भ का इंतज़ार करता है और पैसा औरों को बांटा जा रहा है। सरकार व्यापारियों की आर्थिक सहायता करें व हरिद्वार में व्यापारियो और ट्रेवल वालों के वार्ता करें।
बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा की कुम्भ मेला में अखाड़ों को सरकार 1-1 करोड़ रुपये दे रही तो व्यापारियों ने क्या पाप किया है जो हमको चौराहे पर खड़ा कर दिया है। पूरे 12 साल व्यापारी बस इस आस में रहता है की कुम्भ आएगा तो थोड़ा काम चलेगा, यदि सरकार को व्यापारी की भी चिंता है तो व्यापारी को भी 1-1 करोड़ रुपय दे।किसी भी आयोजन से पहले व्यापारियों से वार्ता करती थी पर कुम्भ इतने नज़दीक आने के बाद भी व्यापारियों से कोई वार्ता सरकार नहीं की है जब कि व्यापारी हर मेले में सरकार और आने वाले यात्रियों को पूरा सहयोग करते हैं और मेला सफल हो इसके लिए रात दिन सड़क पर रहते है।
बैठक को सम्बोधित करते हुए शहर अध्यक्ष शिवालिक नगर विभास सिन्हा ने कहा की कुम्भ में व्यापारियों की अनदेखी सरकार को भारी पड़ेगी, मुख्यमंत्री को हम लोगों को परेशानी को भी समझना चाहिए। पूरे प्रदेश में व्यापारी आज संकट में है यात्री आ नहीं रहा है और दुकान का किराया, बिजली-पानी के बिल और बच्चों के स्कूल की फ़ीस तक व्यापारीयो के पास नहीं है।
शहर महामंत्री अशोक उपाध्याय व ऋषभ शर्मा ने कहा की कुम्भ काल की भरपाई सरकार करे जब सरकार के पास इतना पैसा है की वो 1-1 करोड़ रुपये दान कर सकती है तो फिर व्यापारी की भी आर्थिक सहायता करे। बैठक में मुख्य रूप से समीर अग्रवाल, अमीतोष, आज़म सलमानी, पंकज जैन, हिमांशु महेश्वरी, उपेन्द्र चौधरी, मयंक, आकाश सैनी, अरविन्द चौधरी, संजीव कुमार, विपिन राणा व विजय धीमान आदि अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *