रानीपुर विधायक आदेश चौहान का भागीरथ प्रयास, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। Ranipur Mla Adesh Chauhan ने एक भागीरथ प्रयास की पहल की है। उन्होंने हरकी पैड़ी को स्कैप चैनल बताने वाले पूर्व की हरीश रावत सरकार द्वारा जारी किये गये शासनादेश को निरस्त करने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से की है। इस संबंध में Ranipur Mla Adesh Chauhan  गंगा सभा से जुड़े पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल को साथ लेकर सीएम के पास पहुंचे।
बतादे कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने कार्यकाल में हरकी पैड़ी को स्कैप चैनल बनाते हुये एक शासनादेश जारी किया था। इस शासनादेश में हरकी पैड़ी पर प्रवाहित होने वाली गंगा को स्कैप चैनल बताया गया था।

इस शासनादेश के जारी होने के बाद से गंगा के प्रति आस्था रखने वाले तमाम गंगा प्रेमियों की भावनाओं को काफी ठेस लगी। लेकिन तभी से ये शासनादेश जस का तस है। 24 मई को गंगा दशहरा के पवित्र पर्व के अवसर पर आज तीर्थ पुरोहित समाज के प्रमुख जनो के साथ रानीपुर विधायक आदेश चौहान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिलने देहरादून पहुंचे। अपनी मुलाकात में रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने पूर्व सीएम हरीश रावत सरकार द्वारा गंगा जी को स्कैप चैनल बताने वाले शासनादेश को निरस्त करने की मांग की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रतिनिधिमंडल की बात को बहुत ही गंभीरता से सुनने के बाद कहा कि माँ गंगा का स्वरूप पूर्व की भांति ही बना रहेगा। मुख्यमंत्री ने पूर्व में कांग्रेस सरकार जारी शासनादेश को जल्दी ही निरस्त करने के लिये आश्वस्त भी किया। सीएम से मिलने वालों Ranipur Mla Adesh Chauhan  व अशोक त्रिपाठी पूर्व अध्यक्ष गंगा सभा, ओमप्रकाश शर्मा एडवोकेट पूर्व सभापति गंगा सभा, विरेंद्र श्रीकुंज पूर्व महामंत्री गंगा सभा, शशिकांत वशिष्ठ ( पार्षद), अखिलेश शास्त्री, अतुल वशिष्ठ प्रमुख रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *