Breaking News
Home / Haridwar / आचार्यकुलम् के छात्रों ने इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में लहराया परचम

आचार्यकुलम् के छात्रों ने इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में लहराया परचम

Read Time0Seconds

सोनी चौहान
आचार्यकुलम् के छात्रों ने ओपन इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर अपना परचम लहराया दिया है। आचार्यकुलम् के छात्रों ने विद्यालय का ही नहीं पुरे भारत का नाम रोशन किया है। सभी विजेता प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन किया। और अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर आचार्यकुलम् का नाम रोशन किया है।
ऑल इण्डिया ताइक्वांडो दोजांग के तत्वाधान में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में आचार्यकुलम् और भेल-खेल प्राधिकरण भोपाल के संयुक्त खिलाड़ियों ने भारत की तरफ से अपने-अपने वर्गों में प्रधिनिधित्व किया। इस प्रतियोगिता का आयोजन गौतम बुद्ध की भूमि नेपाल स्थित लुम्बिनी में किया गया। इस ताइक्वांडो प्रतियोगिता में आचार्यकुलम् की तरफ से तीन खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें यश मलिक ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। वहीं दिव्यांश गुप्ता भी अपने वर्ग में विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन करते हुए रजत पदक प्राप्त करने में सफल रहे। आकाश यादव ने भी रजत पदक प्राप्त किया। सभी सफल प्रतिभागियों का प्रशिक्षण टीम इंडिया ताइक्वांडो के कोच अनिल कुमार, प्रदीप सिंह और ऑल इण्डिया ताइक्वांडो दोजांग के अध्यक्ष राजेन्द्र थापा के सान्निध्य में हुआ।
ल इण्डिया ताइक्वांडो जनसम्पर्क अधिकारी अर्जुन दयाल ने बताया कि सभी विजयी प्रतिभागियों को जिले के मेयर रेनू दहाल ने मैडल पहनाये तथा भविष्य में इसी प्रकार के प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।
सभी विजेता प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन करते हुए अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर आचार्यकुलम् का नाम रोशन किया है। विद्यालय लौटे सभी प्रतिभागियों को आचार्यकुलम् के प्राचार्य केसी पाण्डे ने बधाई दी। संस्थान की वन्दना मेहता ने सभी छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की तथा बहन ऋतम्भरा शास्त्री ने विजयी प्रतिभागियों को आशीर्वाद दिया व भविष्य में अखण्ड प्रचण्ड पुरुषार्थ करते हुए जीवन में सफल योगी की भूमिका निभाने का मंत्र भी दिया।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise

About naveen chauhan

Check Also

डीएम सी रविशंकर ने हरकी पौडी ब्रह्मकुण्ड में एक लाख मत्स्य बीज किये संचित

सोनी चौहान नदियों एवं जलधाराओं में विद्यमान मत्स्य सम्पदा के संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!