हरिद्वार पुलिस की अभिरक्षा से फरार अभियुक्त गिरफ्तार




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस की अभिरक्षा से फरार हुए अभियुक्त रोहित उर्फ छोटू को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक को पुलिस ने नाबालिग का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने राहत की सांस ली है.
27 अगस्त 2020 को पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर एक आरोपी रोहित उर्फ छोटू पुत्र सत्यवीर निवासी ग्राम नगला गंज थाना बेवर जिला मैनपुरी उत्तर प्रदेश के खिलाफ नाबालिग के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए 15 सितंबर को फरीदाबाद से आरोपी रोहित को गिरफ्तार कर लिया और नाबालिग को सकुशल बरामद कर लिया. लेकिन 15:00 16 सितंबर की रात्रि के समय आरोपी रोहित ने तबीयत खराब होने की बात पुलिस कांस्टेबल को बताई. आरोपी की तबीयत खराब जानकर कांस्टेबल ने हवालात से बाहर निकालकर जाली के भीतर रोहित को बैठा दिया. लेकिन आरोपी रोहित मौका देखकर जाली कूद कर भाग गया. जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की 4 टीम गठित की. पुलिस की चारों टीमों ने अभियुक्त रोहित की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी. आरोपी के रिश्तेदारों व परिजनों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया गया. जिसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी रोहित हरिद्वार सिडकुल में अपने दोस्त के पास हो सकता है. जिसकी मदद से वह वकील से सलाह ले रहा है. पुलिस की टीम आरोपी व उसके दोस्त पर नजर बनाकर रखने लगी. इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी रोहित ढंडेरा रेलवे स्टेशन के पास है. पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए आरोपी रोहित उर्फ छोटू को पकड़ लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी रोहित ने बताया कि वह गिरफ्तार होने के बाद काफी डर गया था. उसको अंदेशा था कि नाबालिग लड़की कोर्ट में उसके खिलाफ बयान देगी. जिससे उस को कड़ी सजा हो सकती है. इसीलिए उसने अपनी बीमारी का बहाना बनाकर कांस्टेबल को धोखा देकर पुलिस कस्टडी से भाग गया. पुलिस कस्टडी से भागने के बाद उसने ई रिक्शा से लिफ्ट लेकर मोहनपुरा से आगे पहुंचा. जिसके बाद उसे गुड़गांव हरियाणा का एक ट्रक हरिद्वार से दिल्ली की ओर जाता मिला. उस ट्रक में लिफ्ट लेकर वह गुड़गांव आ पहुंचा. गुड़गांव में अपने परिचित से ₹500 उधार लेकर मैं अपने गांव मैनपुरी पहुंच गया.

आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम प्रभारी निरीक्षक राजेश शाह. उप निरीक्षक रणजीत कनाडा उपनिरीक्षक संजय नेगी वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप कुमार उप निरीक्षक विनोद सिंह उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह. कॉन्स्टेबल राहुल प्रवीण विनोद चपराना रामवीर हेमंत रघुवीर सचिन अरविंद शामिल रहे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *