डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल में धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया गया 74वाँ स्वतंत्रता दिवस




नवीन चौहान
डी.ए.वी. सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, लक्सर रोड, हरिद्वार में 74वाँ स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने सुपरवाइजरी हेड कुसुम बाला त्यागी एवं हेमलता पाण्डेय के साथ विद्यालय की प्राचीर पर तिरंगा फहराया और वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सभी उपस्थित जनों एवं सभी विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ दी।

डीएवी सेन्टेनरी पब्लिक स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सभी को संबोधित करते हुए कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्री मनोज कुमार कपिल ने माँ भारती की वन्दना माँ सरस्वती के इस मंदिर में आज श्रद्धासुमन द्वारा की। उन्होनें भारत सरकार द्वारा जनमानस के कल्याण एवं उत्थान के लिए आयोजित किए जा रहे कई कार्यक्रमों की सराहना की तथा अपने साथियों को अवगत कराया। नई शिक्षा नीति को भी उन्होंनें अपने साथियों के साथ सांझा किया तथा इसके बारे में संक्षेप रूप से जानकारी देते हुए कहा कि हमें भी अपने विद्यालय में नई शिक्षा नीति के अनुरूप योजना बनानी होगी जिससे कि हमारा भारत आत्मनिर्भर बन सके।


उन्होनें विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्यों श्रीमति रेणुका अरोड़ा एवं श्री पी.सी. पुरोहित जी द्वारा किए गए प्रयासो की सराहना की। उन्होनें कहा कि हम उनके द्वारा दर्शाए गए मार्ग का अनुसरण करते हुए विद्यालय कोे नई ऊँचाइयों पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होनें बताया कि भले ही विद्यालय में विद्यार्थी अनुपस्थित हैं, लेकिन डिजिटल मीडिया के माध्यम से विद्यार्थी पिछले दस दिनों से ने स्वतंत्रता दिवस को विभिन्न प्रकार से मना रहे हैं।

इस दौरान स्कूल के अध्यापकों से सहयोग से ड्राइंग एवं पेंटिग प्रतियोगिता, इंटर हाउस क्विज़ प्रतियोगिता, कविता लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 3 से लेकर कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों ने पूर्ण उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। कोरोना संक्रमण काल के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और सभी उपस्थित जनों ने मास्क का प्रयोग किया। अंत में श्री मनोज कुमार कपिल ने सभी अध्यापकों एवं उपस्थित कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया और मिष्ठान वितरण किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *