70 साल के मरीज की कोरोना से मौत, कोरोना के 10 नए केस मिले




संजीव शर्मा

मेरठ। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। 70 वर्षीय यह मरीज कैंसर से भी पीड़ित बताया गया। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 42 हो गई है। 10 नए कोरोना मरीज भी मिले हैं। अब तक 564 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। पुलिस लाइन के डी और जे ब्लॉक को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। बृहस्पतिवार को 15 पुलिस कर्मियों ने अपनी जांच के लिए सैंपल दिये। इससे पहले बुधवार को भी 15 पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए सैंपल दिये थे। पुलिस लाइन में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

सीएमओ डॉ राजकुमार के मुताबिक बृहस्पतिवार को 10 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। नए मरीजों में एक मीडिया कर्मी भी शामिल हैं जो मेडिकल अस्पताल में भर्ती है। सीएमओ के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग की 787 टीमें घर घर जाकर कोरोना संदिग्ध मरीजों को ढूंढ रही है। जिले में इस अभियान के तहत 125 संभावित मरीजों को ढूंढा गया है। शासन के​ निर्देश पर हर वर्ग के लोगों की जांच के लिए अभियान चलाने के लिए इसका खाका स्वास्थ्य विभाग ने तैयार कर लिया है।

जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बाजारों सशर्त खुलने की छूट दी गई है। बाजारों के लिए जो गाइड लाइन जारी की गई है उसका पूरी तरह पालन करें। गाइड लाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की बात अधिकारियों ने कही है। स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों से अपील की है कि वह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करें। कोरोना को जन सहयोग से ही भगाया जा सकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *