एसजीआरआर कॉलेज के रोजगार मेले में 70 कंपनियों ने 4500 युवाओं को दिया रोजगार




सोनी चौहान
एसजीआरआर कॉलेज देहरादून में गुरूवार को रोजगार मेले का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह वर्ष रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। रोजगार मेले का शुभांरभ मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर किया।
इस कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग के रोजगार मेले में 70 कंपनियों ने 4500 से ज्यादा युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार दिया। कंपनियों जिन शर्तों पर रोजगार दिया जा रहा है, उनकी निगरानी की जा रही है। राज्य में स्वरोजगार के लिए पर्यटन में कई रियायतें दी जा रही हैं। ग्रोथ सेंटर के जरिए भी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वरोजगार दिया जा रहा है।


एसजीआरआर पीजी कॉलेज में आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि युवाओं के कौशल विकास पर ध्यान देने की जरूरत है। प्रदेश के युवा परिश्रमी एवं ईमानदार हैं। उनके हुनर को निखारने के लिए ही कौशल विकास केंद्र सरकार ने खोले हैं। इसी उद्देश्य से राज्य, जनपद और तहसील स्तर पर रोजगार मेले आयोजित किए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने मेले में बड़ी संख्या में प्रतिभाग करने पर कंपनियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह वर्ष रोजगार वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है। सरकार सरकारी सेवाओं व अन्य माध्यमों से युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास कर रही है।
कौशल विकास एवं सेवायोजन विभाग की ओर से गुरुवार को आयोजित रोजगार मेले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कौशल विकास एवं सेवायोजन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, महापौर सुनील उनियाल गामा समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *