चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग के छह सदस्य गिरफ्तार, एक फरार




आदित्य सैनी
चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किया हुआ सामान बरामद किया गया है।
पुलिस ने बताया कि अय्यूब अली पुत्र शकुर निवासी ज्वालापुर जनपद हरिद्वार ने 14.09.2019 को चौकी ईमलीखेडा में तहरीर दी। तहरीर में बताया कि सुबह 3 बजे कुछ सदिंग्ध व्यक्तियों को बेडपुर में एक गोदाम की दीवार तोड़कर गोदाम के अन्दर जाते देखा। उन्होंने वहां से 125 किग्रा तांबा, 4 मोबाईल फोन, नगदी व जेवर आदि की चोरी की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम गठित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नवनीत भुल्लर के निर्देशन में व पुलिस अधीक्षक रूडकी महोदय के पर्यवेक्षण में टीम का गठन किया गया। सर्विलांस के माध्यम से अज्ञात चोरों की तलाश की गयी। इसी दौरान पुलिस को चोरों के क्षेत्र में होने की सूचना मुखबिर से मिली। चौकी प्रभारी इमलीखेड़ा अजय शाह मय हमराही कर्मचारीगणों के द्वारा चैकिंग शुरू की गई। आरापियों में से दो आरोपी को जिशान पुत्र सईद, शहबाब उर्फ गुल्लू पुत्र सईद निवासीगण ग्राम अकबर कालसो को 2 प्लास्टिक के कट्टों जिसमें कापर व एल्यूमीनियम आदि बरामद किया गया हैै। दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि सात व्यक्तियों ने 13 व 14 तारीख की रात को बेडपुर ईट भट्टें के पास स्थिम गोदाम की दीवार तोडकर तीन प्लास्टिक के कट्टों में रखा तांबा व एल्यूमीनियम के तारों, प्लटो के टुकडें 3 मोबाईल फोन व एक महिला के पर्स मे रखी एक जोडी चांदी की पाजेब आदि चुराये थे। आरोपी ने बताया कि उस दिन पकड़े जाने के डर से हम लोगों ने प्लास्टिक के कट्टों में भरे तारों के टुकडे को ईख के खेत में छुपा कर रखा था। जो अब बेचने के लिए लेकर जा रहे थे।
पकडें गये दोनों आरोपियों ने अपने साथियों के  नाम अहमान, रहमान, राजू उर्फ राशिद, पप्पू उर्फ फरमान पुत्रगण सईद निवासी ग्राम अकबरपुर कालसो थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार व सोयब पुत्र युनुस निवासी मौहल्ला जोगियान बाना भवन जनपद शामली यूपी बताया गया है। व अहमाम पुत्र सईद निवासी अकबरपुर कालसो थाना भगवानपुर हरिद्वार अभी तक फरार है।
पुलिस टीम
थानाध्यक्ष संतोष सिंह कुंवर, उपनिरीक्षक अजय शाह, उपनिरीक्षक गिरीश चन्द्र, उपनिरीक्षक नीरज मेहरा, एचसीपी अहसान अली सैफी, कांस्टेबल अरविन्द तोमर, कांस्टेबल अकबर अली, कांस्टेबल दिनेश, कांस्टेबल रघुवीर सिंह, कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह, कांस्टेबल हरीश चन्द्र।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *