हरिद्वार के जगजीतपुर में 500 बेड का मेडिकल कॉलेज, 1 महीने में होगा तैयार




 नवीन चौहान
हरिद्वार के जगजीतपुर में 500 बेड का मेडिकल कॉलेज तैयार किया जा रहा है. इस मेडिकल कॉलेज को एक महीने में तैयार किया जाएगा. इस कॉलेज को तैयार कराने के लिए केंद्र सरकार ने 335 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दी है. इस मेडिकल कॉलेज के बन जाने से जहां कुंभ में आने वाले तमाम श्रद्धालुओं को चिकित्सा सुविधा मिलेगी. वहीं हरिद्वार के स्थानीय निवासियों को एक बहुत बड़ी राहत मिलेगी.

जगजीतपुर में पांच सौ बेड के मेडिकल कॉलेज के बनकर तैयार होने के बाद हरिद्वार जिले के अलावा आसपास के अन्य क्षेत्रों के लोगों को भी चिकित्सा सुविधा का लाभ मिलेगा। इलाज के लिए हरिद्वार के लोगों को देहरादून या दूसरे प्रदेशों की ओर नहीं जाना होगा।

समय से मरीजों को न केवल यहीं पर इलाज मिलेगा बल्कि उन्हें तमाम सुविधा भी मिलेगी। मेडिकल कॉलेज समय से बनकर तैयार हो जाए इसके लिए स्थानीय प्रशासन भी जुटा है।

यदि सब कुछ समय से हुआ तो आने वाले कुंभ में भी यह मेडिकल कॉलेज काफी मददगार साबित होगा। कुंभ के दौरान बीमार श्रद्धालुओं को समय से और उचित इलाज इस मेडिकल अस्पताल के माध्यम से दिया जा सकेगा।

अभी तक हरिद्वार जिले में सरकारी जिला अस्पताल के अलावा अन्य कोई ऐसा स्थान नहीं था जहां सस्ता और सुलभ इलाज हरिद्वार के लोगों को मिल सके।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह हरिद्वार की जनता के लिए गौरव की बात है कि उनके जिले में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो रहा है।

लोगों का कहना है कि अब जब यह मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तब उसमें बनने वाले अस्पताल के माध्यम से इलाज के लिए इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *